• Dainik Bhaskar Hindi
  • Politics
  • Shashi Tharoor's big statement in the midst of Congress President's election, said - if you are satisfied with the work of the party, choose Kharge ji, said this about the Gandhi family

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के बीच शशि थरुर का बड़ा बयान, कहा- अगर पार्टी के कामों से संतुष्ट हैं तो खड़गे जी को चुनें, गांधी परिवार को लेकर कही ये बात

October 1st, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के लिए उम्मीदवारों के अंतिम नामों पर मुहर लग चुकी है। अध्यक्ष पद के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरुर के बीच मुकाबला होगा। बता दें कि पिछले 22 साल में पहली बार ऐसा होने जा रहा कि कांग्रेस के अध्यक्ष के चुनाव के लिए मतदान की स्थिति निर्मित हो रही है। इस बीच शशि थरुर ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव से जुड़े मुद्दों पर खुलकर बात की। 

एजेंसी से बात करते हुए थरुर ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष पद का चुनाव कोई लड़ाई नहीं है। मेरा बस इतना कहना है कि पार्टी के कार्यकर्ताओं को उनका अध्यक्ष चुनने दें। थरुर ने कार्यकर्ताओं से कहा कि अगर आप पार्टी के कार्य से संतुष्ट हैं तो खड़गे जी को वोट करें और यदि बदलाव चाहते हैं तो मैं वहां हूं। इसमें कोई वैचारिक समस्या नहीं है।

टॉप 3 नेता के रूप में मल्लिकार्जुन खड़गे

न्यूज एजेंसी से बातचीत में तिरुवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर ने कहा कि, मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। वे पार्टी के बहुत वरिष्ठ नेता हैं और उनके पास अनुभव की भी कोई कमी नहीं है। कांग्रेस पार्टी में यदि आप टॉप तीन नेताओं की बात करें तो उसमें खड़गे जी का नाम जरूर आएंगा। वे राज्य सभा में विपक्ष के तौर पर महत्वपूर्ण नेता हैं और हर अहम मुद्दों के लिए उनका नाम होता है। राजस्थान में भी जब कांग्रेस पार्टी में समस्या आई तो खड़गे साहब जयपुर पहुंचे थे। 

गांधी परिवार पर ये बोले 

अध्यक्ष पद के चुनाव में गांधी परिवार के रोल के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए थरुर ने कहा कि गांधी परिवार का चुनाव में महत्वपूर्ण रोल रहेगा। उसके बाद उन्होंने कहा , 'कांग्रेस पार्टी का डीएनए गांधी परिवार के डीएनए से जुड़ा है। पार्टी में उनकी भूमिका ऐतिहासिक रोल रहा है।' थरूर ने मोतीलाल नेहरू के समय का जिक्र करते हुए कहा, सभी लोग जानते हैं कि गांधी नेहरू परिवार ने मोतीलाल नेहरू के समय से कितनी महत्वपूर्ण भुमिका निभाई। उन्होंने कहा कि, कोई भी अध्यक्ष इतना बेवकूफ नहीं है कि वो गांधी परिवार को गुडबॉय बोले। 

मैं चाहता हूं, कांग्रेस पार्टी मजबूत हो- शशि थरूर

थरुर ने न्यूज एजेंसी से बात करते यह भी कहा कि, ' इस समय जो आंतरिक लोकतंत्र कांग्रेस पार्टी में मौजूद है, वह अन्य किसी राजनीतिक दल में मौजूद नहीं है। जब पार्टी में प्रमुख पद के लिए घोषणा हुई तब मेरा इरादा चुनाव लड़ने का था। मैंने इसके लिए वकायदा पार्टी को एक लेख लिखा था, जिसमें मैने कहा कि चुनाव पार्टी के लिए अच्छी पहल है और इसके कारणों का उल्लेख भी मैंने इस लेख में किया।' 

पार्टी के राष्ट्रीय पद पर चुनाव लड़ने के विषय में बात करते हुए थरूर ने कहा, पार्टी में अध्यक्ष पद को लेकर जब घोषणा हुई तो उसके बाद कई लोगों के साथ ही पार्टी के आम कार्यकर्ताओं ने भी मुझसे चुनाव लड़ने की बात कही। फिर मैंने इसके बारे सोचा और लोगों से बात की। तब मैंने चुनाव लड़ने का फैसला किया। चुनाव लड़ने का मेरा मकसद पार्टी को मजबूती प्रदान करना है, मैं चाहता हूं कि मैं पार्टी के भीतर बदलाव की आवाज बनूं और अपना अलग चेहरा प्रदर्शित करुं।

बता दें कि, कांग्रेस अध्यक्ष पद का मतदान 17 अक्टूबर को होने हैं और मतों की गिनती 19 अक्टूबर को होगी और उसी दिन परिणाम होषित कर दिया जाएगा। 

खबरें और भी हैं...