यूपी चुनाव: परिवर्तन की चाहत के साथ कान्हा की नगरी से निकले शिवपाल

October 12th, 2021

हाईलाइट

  • शिवपाल ने की सामाजिक परिवर्तन यात्रा की शुरूआत

डिजिटल डेस्क,लखनऊ। उत्तर प्रदेश की सत्ता से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को बेदखल करने के लिये समाजवादी विचारधारा के दलों की एकता के संकल्प के साथ प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) अध्यक्ष शिवपाल यादव ने मंगलवार को कान्हा की नगरी मथुरा से सामाजिक परिवर्तन यात्रा की शुरूआत की। श्री यादव ने सुबह वृन्दावन में श्री बांके बिहारी मंदिर में पूजा अर्चना की और बाद में प्रेम मंदिर प्रांगण में आध्यात्मिक संतों से मुलाकात कर उनका हाल जाना और अत्याधुनिक उपकरणों से सुसज्जित पार्टी के रंग में रंगी डीलक्स बस में सवार हो गये। बस में सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव और शिवपाल के साथ पार्टी महासचिव आदित्य यादव की फोटो लगी हुयी है।

यात्रा शुरू करने से पहले पत्रकारों से संक्षिप्त बातचीत में उन्होने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और महिला सुरक्षा जैसी तमाम ज्वलंत समस्यायों से जूझ रही है। इससे निजात तभी पायी जा सकती है, जब सत्ता में काबिज भाजपा का सफाया हो। इसके लिये समाजवादी विचारधारा के दलों को एक मंच पर आना होगा। जनता के लिये लड़ी जाने वाले इस लड़ाई में वह समाजवादी पार्टी (सपा) की किसी भी पहल का स्वागत करेंगे और उनके लिये प्रसपा के दरवाजे हमेशा खुले हुये हैं। पार्टी महासचिव रघुराज शाक्य ने बताया कि 27 नवम्बर तक चलने वाली यह यात्रा सात चरणों में सम्पन्न होगी।

इस दौरान पार्टी अध्यक्ष शिवपाल यादव जगह जगह जनसभा को संबोधित करेंगे। उन्होने कहा कि आज शाम आगरा विश्राम के बाद यात्रा कल यानी बुधवार को इटावा के लिए रवाना होगी। 14 अक्टूबर को औरैया में यात्रा के पहले चरण का समापन होगा। अटल्ला चुंगी, वृन्दावन से भव्य कार्यक्रम और सैकड़ो ब्राम्हणों के शंखनाद के बाद मथुरा की ओर यात्रा अग्रसर है। उन्होने कहा कि रथ यात्रा में हजारो की संख्या में वाहन शामिल है और इस यात्रा को समाज के हर वर्ग का भारी समर्थन मिल रहा है। सड़क के दोनो तरफ खड़े लोग शिवपाल का अभिवादन हाथ हिलाकर कर रहे हैं। रथ यात्रा के चलते हालांकि वृंदावन और मथुरा में यातायात व्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हुयी। रथ यात्रा निकलने के बाद घंटों लोग जाम में फंसे रहे। इससे विदेशी श्रद्धालुओं को भी मुसीबत का सामना करना पड़ा। 

वार्ता
 

खबरें और भी हैं...