शिवराज ने रीवा के एसपी को दिया निर्देश, दुष्कर्मी का घर बुलडोजर से गिरा दें

Shivraj gave instructions to the SP of Rewa, bulldozer demolish the rapists house
शिवराज ने रीवा के एसपी को दिया निर्देश, दुष्कर्मी का घर बुलडोजर से गिरा दें
मध्य प्रदेश शिवराज ने रीवा के एसपी को दिया निर्देश, दुष्कर्मी का घर बुलडोजर से गिरा दें

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को रीवा जिले के कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक (एसपी) से राज निवास में हुए दुष्कर्म के एक मामले का जिक्र करते हुए कहा कि इन बुलडोजरों का इस्तेमाल कब किया जाएगा। जिले में सरकार संचालित गेस्टहाउस में रह रहे आध्यात्मिक गुरु वेदांती महाराज के पोते-सह-शिष्य महंत सीताराम दास भी आरोपियों में से एक हैं।

मुख्यमंत्री बुधवार को जिला प्रशासन द्वारा आयोजित रोजगार दिवस कार्यक्रम में भाग लेने और जिले में एक वात्सल्य अस्पताल का उद्घाटन करने के लिए रीवा में थे। सभा को संबोधित करते हुए चौहान ने कहा, मैंने राज निवास में दुष्कर्म की घटना के बारे में पढ़ा है। जिला कलेक्टर और एसपी, मैं आपको इस मामले में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए कह रहा हूं। इन बुलडोजरों का उपयोग कब किया जाएगा?

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार दुष्कर्म और गरीबों पर अत्याचार में शामिल लोगों को नहीं बख्शेगी, चाहे वह कोई भी हो। चौहान ने कहा, दुष्कर्म के मामले में शामिल लोगों के घर गिराने के लिए बुलडोजर का इस्तेमाल करें। मैं आपको निर्देश दे रहा हूं। राज निवास में दुष्कर्म की घटना के सामने आने के बाद से स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ता और सामाजिक कार्यकर्ता राज निवास और जिला पुलिस मुख्यालय के बाहर सहित जिले के विभिन्न स्थानों पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

विरोध प्रदर्शन के लिए राज निवास जा रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं के एक समूह को पुलिस ने बुधवार को रीवा में मुख्यमंत्री के हेलीकॉप्टर के उतरने से पहले ही हिरासत में ले लिया। महंत सीताराम दास एक सप्ताह तक चलने वाली हनुमान कथा की तैयारी की देखरेख के लिए पिछले कुछ हफ्तों से रीवा में हैं, जो 1 अप्रैल से शुरू होने वाली थी, लेकिन घटना के बाद रद्द कर दी गई। कुछ दिनों पहले कई स्थानीय नेताओं से मजबूत संबंध रखने वाले महंत सीताराम दास उर्फ समर्थ त्रिपाठी को रीवा जिले के एसपी नवनीत भसीन को होली के मौके पर बधाई देते देखा गया था।

रीवा महंत सीताराम के दादा रामविलास वेदांती का जन्मस्थान है, जिन्हें अब वेदांती महाराज के नाम से जाना जाता है। 28 मार्च को राज निवास में 17 वर्षीय एक लड़की के साथ दुष्कर्म किया गया था। अब तक इस मामले में एक व्यक्ति हिस्ट्रीशीटर विनोद पांडे को गिरफ्तार किया गया है, जिसके खिलाफ 30 से अधिक मामले हैं। पांडे के स्थानीय राजनेताओं से भी गहरे संबंध हैं।

आईएएनएस

Created On :   30 March 2022 7:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story