दैनिक भास्कर हिंदी: सोनिया-राहुल ने कोरोना का टीका लगवाया या नहीं ? कांग्रेस ने दिया भाजपा के सवाल का दिया जवाब

June 17th, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस ने बीजेपी के उस सवाल का जवाब दिया है जिसमें पूछा गया था कि क्या वैक्सीनेशन पर सवाल उठाने वाली कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल-प्रियंका गांधी ने कोरोना वायरस का टीका लगवाया है ? कांग्रेस ने इसके जवाब में कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी कोरोना टीके की दोनों खुराक ले चुकी हैं।

हालांकि राहुल गांधी एक बार भी टीका नहीं लगवा पाए हैं। राहुल गांधी के टीका नहीं लगवाने पर कांग्रेस ने कहा कि वो पूर्व में कोरोना संक्रमित हो चुके हैं और नियम के मुताबिक उन्हें वैक्सीन लेने के लिए कुछ दिनों का इंतजार करना होगा। कांग्रेस ने कहा कि राहुल गांधी को 16 मई को टीका लगवाना था मगर वो इससे पहले ही कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए।

कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को विपक्ष पर सवाल उठाने की बजाय देश के नागरिकों को टीका लगाने पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को 16 अप्रैल को टीका लगवाना था, लेकिन वह नहीं ले सके। राहुल गांधी टीकाकरण नीति के आलोचक रहे हैं और उन्होंने मांग की थी कि टीकाकरण केंद्र पर आने वाले देश के प्रत्येक नागरिक को टीका लगवाना चाहिए। साथ ही, जिनके पास इंटरनेट नहीं है, उन्हें भी जीवन का अधिकार है।

बता दें कि कांग्रेस की ओर से वैक्सीन को लेकर कई तरह के सवाल उठाए जाने के बाद भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने हाल ही में कहा था, हम सोनिया जी, राहुल जी और प्रियंका गांधी से पूछना चाहते हैं कि आप तीनों बताएं कि आपने वैक्सीन का अपना पहली और दूसरी डोज कब ली या फिर ली ही नहीं। उन्होंने कहा था कि ये सवाल केवल भाजपा का ही नहीं, बल्कि पूरे हिंदुस्तान का है।

खबरें और भी हैं...