राजीव गांधी हत्याकांड के दोषियों को रिहा करने पर स्टालिन ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का किया स्वागत

Stalin welcomes Supreme Courts decision to release Rajiv Gandhi assassination convicts
राजीव गांधी हत्याकांड के दोषियों को रिहा करने पर स्टालिन ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का किया स्वागत
तमिलनाडु राजनीति राजीव गांधी हत्याकांड के दोषियों को रिहा करने पर स्टालिन ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का किया स्वागत

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। सुप्रीम कोर्ट द्वारा राजीव गांधी हत्याकांड के सभी छह दोषियों को शुक्रवार को रिहा किए जाने का स्वागत करते हुए तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने फैसले को लोकतांत्रिक सिद्धांत के लिए ऐतिहासिक प्रस्तावना करार दिया। उन्होंने कहा कि फैसले ने इस तथ्य को रेखांकित किया कि अपने पदों पर मनोनीत राज्यपालों को लोगों द्वारा चुनी गई सरकारों द्वारा पारित प्रस्तावों पर नहीं बैठना चाहिए।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने कहा कि तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के रूप में उनके पिता एम. करुणानिधि के शासन के दौरान नलिनी की मौत की सजा को उम्रकैद की सजा में बदल दिया गया था। उन्होंने कहा कि द्रमुक लगातार राजीव गांधी हत्याकांड के सभी दोषियों को सत्ता में रहते हुए और विपक्ष में रहते हुए रिहा करने का समर्थन करती रही है।

उन्होंने कहा कि एजी पेरारीवलन की रिहाई पहली जीत थी और नलिनी समेत सभी छह दोषियों को रिहा करने का सुप्रीम कोर्ट का फैसला दूसरी जीत थी। स्टालिन ने कहा कि यह डीएमके के सत्ता संभालने के बाद से राज्य सरकार द्वारा की गई मजबूत कानूनी लड़ाई की जीत है और कहा कि यह मानवाधिकारों की रक्षा के लिए काम करने वाले सभी लोगों की जीत है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   11 Nov 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story