पाक की चेतावनी के बाद अफगान सीमा से आतंकी समूहों को हटा रहा तालिबान

Taliban removing terrorist groups from Afghan border after Pakistans warning
पाक की चेतावनी के बाद अफगान सीमा से आतंकी समूहों को हटा रहा तालिबान
अफगानिस्तान और पाकिस्तान पाक की चेतावनी के बाद अफगान सीमा से आतंकी समूहों को हटा रहा तालिबान
हाईलाइट
  • पाक की चेतावनी के बाद अफगान सीमा से आतंकी समूहों को हटा रहा तालिबान

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। अफगानिस्तान में तालिबान के नेतृत्व वाली सरकार ने हाल में हुए हमलों को लेकर एक अहम फैसला लिया है, जिसमें तालीबान ने इस्लामाबाद की कड़ी प्रतिक्रिया के बाद पाकिस्तान के साथ देश की सीमा से लगे क्षेत्रों से आतंकवादी समूहों को अन्य हिस्सों में स्थानांतरित करना शुरू कर दिया है।

घटनाक्रम से परिचित अधिकारियों ने रविवार को द एक्सप्रेस ट्रिब्यून को बताया कि पाकिस्तान ने हाल ही में सीमा पार आतंकवादी हमलों के बाद अफगान तालिबान को आतंकवादी समूहों के खिलाफ कार्रवाई करने या परिणाम भुगतने के लिए चेतावनी दी।

इस्लामाबाद के कड़े संदेश के जवाब में तालिबान ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) और उसके सहयोगियों को सीमावर्ती क्षेत्रों से अफगानिस्तान के अन्य क्षेत्रों में स्थानांतरित करने के लिए मनाने का फैसला किया है।

इस मुद्दे से निपटने वाले एक वरिष्ठ पाकिस्तानी अधिकारी ने कहा, कुछ समूहों को हमारे सीमावर्ती क्षेत्रों से पहले ही हटा दिया गया है।अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान, हालांकि दृष्टिकोण से सहमत नहीं है, लेकिन कम से कम सीमा पार आतंकवादी हमलों को रोकने के लिए तालिबान के फैसले को स्वीकार करता है।

अधिकारी ने कहा, हमारी मांग स्पष्ट है कि इन समूहों को समाप्त किया जाना चाहिए या इस तरह से निपटा जाना चाहिए कि वे फिर कभी हमारे लिए खतरा पैदा न करें।हाल के हफ्तों में सीमा पार से आतंकवादी हमलों में वृद्धि हुई है, जिसमें कई पाकिस्तानी सैनिक मारे गए हैं।पाकिस्तान ने कथित तौर पर अफगानिस्तान के कुनार और खोस्त प्रांतों में आतंकवादी ठिकानों को खत्म करने के लिए हवाई हमले किए हैं।

 

(आईएएनएस)

Created On :   25 April 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story