अन्नाद्रमुक ने राज्यपाल से की ग्रामीण निकाय चुनावों में धांधली की शिकायत

Tamil Nadu: AIADMK complaint to Governor about rigging in rural body elections
अन्नाद्रमुक ने राज्यपाल से की ग्रामीण निकाय चुनावों में धांधली की शिकायत
तमिलनाडु अन्नाद्रमुक ने राज्यपाल से की ग्रामीण निकाय चुनावों में धांधली की शिकायत

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। विपक्षी अन्नाद्रमुक ने तमिलनाडु के राज्यपाल आर.एन. रवि राज्य के नौ जिलों में हाल ही में संपन्न ग्रामीण स्थानीय निकाय चुनावों में अनियमितताओं की जांच करेंगे। अन्नाद्रमुक को 6 और 9 अक्टूबर को दो चरणों में हुए मतदान में हार का सामना करना पड़ा।

पार्टी नेताओं ने राज्यपाल से चुनाव में हुई कथित अनियमितताओं की स्वतंत्र जांच कराने की मांग की। पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता एडप्पादी के. पलानीस्वामी के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से चुनाव के संचालन पर विस्तृत रिपोर्ट मांगने और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा।

इसने राज्यपाल पर राज्य सरकार, राज्य चुनाव आयोग और अन्य संवैधानिक अधिकारियों को नामांकन पत्र, मतपत्र, सीसीटीवी फुटेज और मतदान और मतगणना केंद्रों पर बनाए गए अन्य रिकॉर्ड सहित सभी दस्तावेजों को संरक्षित करने का निर्देश देने का भी दबाव डाला। प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल को सूचित किया कि इन दस्तावेजों का इस्तेमाल विस्तृत जांच के लिए किया जा सकता है। पलानीस्वामी ने राज्यपाल से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कहा, हमने राज्यपाल को सूचित किया है कि 6 और 9 अक्टूबर को जब 9 जिलों में ग्रामीण स्थानीय निकाय चुनाव दो चरणों में हुए थे, कई अप्रिय घटनाएं हुई थीं और चाहते हैं कि उसकी विस्तृत जांच हो।

पूर्व मुख्यमंत्री और अन्नाद्रमुक के मुख्य समन्वयक ओ. पन्नीरसेल्वम की गैर मौजूदगी ने अफवाहों को जन्म दिया कि अन्नाद्रमुक में सब कुछ ठीक नहीं है।

(आईएएनएस

Created On :   20 Oct 2021 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story