बंगाल में भाजपा की गतिविधियां केवल बयानबाजी तक सीमित

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
तथागत राय बंगाल में भाजपा की गतिविधियां केवल बयानबाजी तक सीमित

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। भाजपा के पश्चिम बंगाल के पूर्व अध्यक्ष तथागत रॉय ने बुधवार को अपनी ही पार्टी की राज्य इकाई पर निशाना साधते हुए दावा किया कि पार्टी के राज्य नेताओं की गतिविधियां अब केवल बयानबाजी तक ही सीमित रह गई हैं।

रॉय, जो मेघालय के पूर्व राज्यपाल भी हैं, ने कहा- वर्तमान में पूरा प्रदेश भ्रष्टाचार में डूबा हुआ है। पूर्व शिक्षा मंत्री समेत राज्य का लगभग पूरा शिक्षा विभाग सलाखों के पीछे है। त्योहारों के आयोजन के लिए आवश्यक परियोजनाओं के केंद्रीय फंड को डायवर्ट किया जा रहा है। राज्य सरकार के कर्मचारियों को उनके लंबे समय से बकाया महंगाई भत्ते के एरियर से वंचित किया जा रहा है। हालांकि, राज्य की प्रमुख विपक्षी पार्टी के रूप में, भाजपा समय-समय पर बयान जारी करने के लिए अपनी गतिविधियों को सीमित कर रही है।

उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में भाजपा और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के बीच एक गुप्त समझौते की बात चल रही है। इसका मतलब है कि गुप्त समझौता है, जिसके तहत भाजपा पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस को वॉकओवर देगी और बदले में तृणमूल कांग्रेस विपक्ष को एकजुट नहीं होने देगी। अब समय आ गया है कि बीजेपी को अपने एक्शन से लोगों को डिप्रेस करना चाहिए।

हालांकि, उन्होंने विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी की प्रशंसा की। सुवेंदु अधिकारी संकट की इस घड़ी में प्रदेश भाजपा के लिए एकमात्र उम्मीद नजर आ रहे हैं। उन्होंने 2021 के विधानसभा चुनाव में न केवल नंदीग्राम से मुख्यमंत्री को हराया, बल्कि पूरे राज्य में घूम रहे हैं। जब भाजपा में शामिल हुए लोग बाहर पैसे के लालच और महिलाओं ने हार मान ली और मतगणना के दिन दोपहर 12 बजे तक घटनास्थल से चले गए, अधिकारी मतगणना केंद्र से अंत तक नहीं भागे।

हालांकि, भाजपा के किसी भी वरिष्ठ नेता ने उनके बयानों पर कोई टिप्पणी देने पर सहमति नहीं जताई। यह पहली बार नहीं है जब तथागत रॉय अपनी ही पार्टी के राज्य नेतृत्व के आलोचक रहे हैं। 2021 के विधानसभा चुनावों में भाजपा की हार के बाद, उन्होंने कहा कि पुराने नेताओं के दावों की अनदेखी करते हुए तृणमूल और वाम दलों से भाजपा में आने वाले दलबदलुओं पर अत्यधिक निर्भरता इसकी हार के पीछे प्रमुख कारण थी।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 Feb 2023 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story