ईडी ने रियल एस्टेट प्रमोटर के घर से 350 ओएमआर शीट बरामद की

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
शिक्षक भर्ती घोटाला ईडी ने रियल एस्टेट प्रमोटर के घर से 350 ओएमआर शीट बरामद की

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पश्चिम बंगाल में सरकारी स्कूलों में शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों के लिए करोड़ों रुपये की भर्ती घोटाले की जांच कर रहा है। ईडी ने छापेमारी और तलाशी अभियान के बाद कोलकाता के उत्तरी बाहरी इलाके में साल्ट लेक में एक निजी रियल एस्टेट प्रमोटर के घर से 350 से अधिक ऑप्टिकल मार्क रिकग्निशन (ओएमआर) शीट बरामद की हैं।

छापेमारी और तलाशी अभियान शनिवार से शुरू हुआ। जिस रियल एस्टेट प्रमोटर के आवास से ओएमआर शीट बरामद की गई है, उसका नाम अयान शील है, जो निष्कासित युवा तृणमूल कांग्रेस के नेता शांतनु बंदोपाध्याय का बेहद करीबी है, जो वर्तमान में भर्ती घोटाले में कथित संलिप्तता के कारण ईडी की हिरासत में है।

ईडी के एक अधिकारी ने कहा कि सवाल यह है कि ओएमआर शीट, जो पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग की सेफ कस्टडी मानी जाती हैं, उसे एक निजी संपत्ति पर कैसे रखा जा सकता है। बरामद 350 ओएमआर शीट अलग-अलग वर्षों की हैं। इसके अलावा, ओएमआर शीट, चयन के लिए शॉर्टलिस्ट किए जाने वाले संभावित उम्मीदवारों की एक सूची भी अयान के आवास से बरामद की गई।

भर्ती से जुड़े इन दस्तावेजों के अलावा, जांच अधिकारियों को कुछ संपत्ति के दस्तावेज मिले हैं, जो बंदोपाध्याय और अयान के संयुक्त स्वामित्व में हैं। ईडी के अधिकारियों को संदेह है कि बंदोपाध्याय द्वारा एकत्रित घोटाले की आय का एक बड़ा हिस्सा अयान के स्वामित्व वाले रियल एस्टेट व्यवसाय में निवेश किया गया था।

ईडी के वकील ने पहले ही कोलकाता में प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) की एक विशेष अदालत को सूचित कर दिया है कि निष्कासित और गिरफ्तार युवा तृणमूल कांग्रेस के नेता कुंतल घोष द्वारा एकत्र अपराध की आय का एक बड़ा हिस्सा फिल्म फाइनेंसिंग के व्यवसाय में निवेश किया गया है।

ईडी के वकील ने यह भी दावा किया है कि इस मामले में घोष ने टॉलीवुड के कई अभिनेताओं और अभिनेत्रियों को एडवांस भी दिया था। अब अयान शील के शामिल होने से घोटाले में रियल एस्टेट सेक्टर का कनेक्शन भी सामने आया है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 March 2023 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story