खाद की कमी नहीं, नियमित आ रहा स्टॉक : सीएम शिवराज

There is no shortage of fertilizers, stock coming regularly: CM Shivraj
खाद की कमी नहीं, नियमित आ रहा स्टॉक : सीएम शिवराज
मध्य प्रदेश खाद की कमी नहीं, नियमित आ रहा स्टॉक : सीएम शिवराज

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को कहा कि राज्य में उर्वरकों की कोई कमी नहीं है और किसानों को समय पर खाद मिलने का आश्वासन दिया। चौहान ने शनिवार शाम को एक वीडियो संदेश जारी कर किसानों से उर्वरकों की कमी की अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की है। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार इस तरह की अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी।

चौहान ने कहा, राज्य में कहीं भी उर्वरकों की कमी नहीं है और मैं आश्वासन देता हूं कि सभी किसानों को अपनी पसंद के उर्वरक मिलेंगे। स्टॉक नियमित रूप से आ रहे हैं। कुछ गड़बड़ी हुई, जिसके कारण आपूर्ति में देरी हुई, लेकिन मैं विश्वास दिलाता हूं कि प्रत्येक किसान को पर्याप्त खाद समय पर मिलेगी।

उन्होंने कहा कि जो लोग अफवाह फैलाते हुए या किसानों को खाद उपलब्ध कराने में गड़बड़ी करते पाए जाएंगे, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। विशेष रूप से, राज्य के विभिन्न हिस्सों से खाद की कमी के संबंध में खबरें आई हैं, जिसके कारण मुख्यमंत्री ने वीडियो संदेश जारी किया।

चौहान ने अधिकारियों को उर्वरक वितरण प्रणाली पर कड़ी निगरानी रखने के भी निर्देश दिए हैं और वह व्यक्तिगत रूप से स्थिति की समीक्षा करते रहे हैं। जिला अधिकारियों को वितरण केंद्रों का दौरा करने के निर्देश दिए गए हैं।

हालांकि, यह पहली बार नहीं है, जब राज्य में उर्वरक का मुद्दा सामने आया है, वास्तव में लगभग हर साल जब रबी या खरीफ फसलों का मौसम आता है, तो राज्य की राजनीति इस मुद्दे पर गर्म हो जाती है। विपक्ष ने उर्वरकों की कालाबाजारी का आरोप लगाया है। 2021 में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने चौहान को पत्र लिखकर खाद की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया था।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   12 Nov 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story