संसद भवन में राजीव गांधी को जयंती पर दी गई श्रद्धांजलि

Tributes paid to Rajiv Gandhi on his birth anniversary in Parliament House
संसद भवन में राजीव गांधी को जयंती पर दी गई श्रद्धांजलि
दिल्ली संसद भवन में राजीव गांधी को जयंती पर दी गई श्रद्धांजलि

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर संसद भवन के केंद्रीय कक्ष में उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती के अवसर पर संसद भवन के केंद्रीय कक्ष में आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने राजीव गांधी को श्रद्धासुमन अर्पित कर अपनी श्रद्धांजलि दी।

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, के.सी. वेणुगोपाल, राजीव शुक्ला, जे.पी. अग्रवाल और जे.डी. सीलम के अलावा कई वर्तमान और पूर्व सांसदों ने भी संसद भवन के केंद्रीय कक्ष में राजीव गांधी को पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

लोकसभा महासचिव उत्पल कुमार सिंह और राज्यसभा के महासचिव पी. सी. मोदी के साथ ही अन्य कई गणमान्य व्यक्तियों ने भी पूर्व प्रधानमंत्री को पुष्पांजलि अर्पित की। बता दें कि भारत के तत्कालीन राष्ट्रपति डॉ. शंकर दयाल शर्मा ने 20 अगस्त, 1993 को संसद भवन के केंद्रीय कक्ष में राजीव गांधी के चित्र का अनावरण किया था।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 Aug 2022 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story