छत्तीसगढ़ में 40 हजार युवाओं को बेरोजगारी भत्ता मंजूर

Unemployment allowance approved for 40 thousand youths in Chhattisgarh
छत्तीसगढ़ में 40 हजार युवाओं को बेरोजगारी भत्ता मंजूर
रायपुर छत्तीसगढ़ में 40 हजार युवाओं को बेरोजगारी भत्ता मंजूर

डिजिटल डेस्क, रायपुर। छत्तीसगढ़ में बेरोजगार युवकों को बेरोजगारी भत्ता दिए जाने की योजना शुरू की गई है। इस योजना के तहत अब तक एक लाख युवकों ने आवेदन किया है। इनमें से 40 हजार युवकों को बेरोजगारी भत्ता मंजूर किया जा चुका है। प्रदेश में 1 अप्रैल 2023 को बेरोजगारी भत्ता योजना का शुभारंभ किया। योजना के तहत अब तक बेरोजगारी भत्ता के पोर्टल पर एक लाख से ज्यादा आवेदन मिले है, इनमें से दस्तावेज सत्यापन के बाद 57,207 लोगों को बेरोजगारी भत्ता स्वीकृत करने की अनुशंसा भी कर दी गई है। बेरोजगारी भत्ते की राशि 2,500 रुपये सीधे आवेदकों के बैंक खाते में ट्रांसफर की जा रही है। योजना का उद्देश्य प्रदेश के बेरोजगारों को भत्ता देने के साथ-साथ उन्हें कौशल प्रशिक्षण देकर रोजगार योग्य बनाना है।

सरकारी तौर पर दावा किया गया है कि पूर्व में संचालित बेरोजगारी भत्ता योजना की तुलना में वर्तमान में लागू योजना अधिक सफल है। वर्ष 2015 में बंद की गई बेरोजगारी भत्ता योजना में अधिकतम 22 हजार आवेदकों को ही बेरोजगारी भत्ता स्वीकृत किया गया था, जबकि नई योजना के अंतर्गत पहले 23 दिनों में ही 40 हजार से ज्यादा आवेदकों का भत्ता स्वीकृत किया जा चुका है। बेरोजगारी भत्ता योजना के लिए आवेदन करने की कोई अंतिम तिथि निर्धारित नहीं है और ना ही पोर्टल के खुलने या बंद होने का समय तय किया गया है। पोर्टल हर दिन 24 घंटे खुला है, आवेदक इस पोर्टल पर अपनी सुविधा अनुसार कभी भी आवेदन कर सकते हैं।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   24 April 2023 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story