मुलायम को श्रद्धांजलि देने के लिए हम मैनपुरी में जीतेंगे : तेज प्रताप

We will win in Mainpuri to pay tribute to Mulayam: Tej Pratap
मुलायम को श्रद्धांजलि देने के लिए हम मैनपुरी में जीतेंगे : तेज प्रताप
उत्तर प्रदेश मुलायम को श्रद्धांजलि देने के लिए हम मैनपुरी में जीतेंगे : तेज प्रताप

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव ने कहा है कि अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव मैनपुरी सीट रिकॉर्ड अंतर से जीतेंगी। नेताजी (मुलायम सिंह यादव) के निधन के बाद यह पहला चुनाव है। यह उनकी सीट थी। पार्टी उन्हें बड़ी जीत के साथ श्रद्धांजलि देना चाहती है। सभी नेता और सदस्य इस लक्ष्य के साथ कड़ी मेहनत कर रहे हैं। हम सब एक साथ हैं, उन्होंने कहा।

डिंपल यादव की उम्मीदवारी को लेकर परिवार में दरार की अफवाहों को खारिज करते हुए तेज प्रताप ने संवाददाताओं से कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए पूरा परिवार मिलकर काम करेगा कि यह सीट सपा के पास बनी रहे। डिंपल यादव ने 2009 में अपनी राजनीतिक शुरूआत की थी, जब उन्होंने फिरोजाबाद उपचुनाव में असफल प्रयास किया और कांग्रेस के राज बब्बर से हार गईं।

बाद में उन्होंने 2012 में अपना पहला चुनाव जीता। वह कन्नौज से निर्विरोध चुनी गईं, जिसे अखिलेश ने मुख्यमंत्री के रूप में पदभार संभालने के बाद खाली कर दिया था। डिंपल ने 2014 में अपनी सीट बरकरार रखी लेकिन 2019 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी के सुब्रत पाठक से हार गईं। इस बीच, मुलायम सिंह यादव ने 1996 के बाद से मैनपुरी में हर लोकसभा चुनाव जीता। उन्होंने एक सांसद के रूप में अपने सात कार्यकालों में से पांच बार ये सीट जीती।

उन्होंने 2014 और 2019 में इसे बरकरार रखा, जब भगवा लहर के बीच पार्टी के अधिकांश उम्मीदवारों को हार का सामना करना पड़ा। तेज प्रताप पहले ही इस सीट का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं, जब उन्होंने आजमगढ़ और मैनपुरी दोनों से मुलायम के जीतने के बाद 2014 के लोकसभा उपचुनाव में जीत हासिल की। उपचुनाव 5 दिसंबर को और मतगणना 8 दिसंबर को होगी।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   11 Nov 2022 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story