सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत करता हूं : अमित शाह

Welcome Supreme Court verdict: Amit Shah
सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत करता हूं : अमित शाह
सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत करता हूं : अमित शाह

नई दिल्ली, 9 नवंबर (आईएएनएस)। अयोध्या राम जन्म भूमि-बाबरी मस्जिद विवाद में सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले का स्वागत करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि वह सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत करते हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने शनिवार को दिए अपने निर्णय में केंद्र सरकार को निर्देश दिया कि वह राम मंदिर निर्माण के लिए तीन महीने में ट्रस्ट बनाए।

गृहमंत्री शाह ने ट्वीट कर कहा, श्रीराम जन्मभूमि पर सर्वसम्मति से आए सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का मैं स्वागत करता हूं। मैं सभी समुदायों और धर्म के लोगों से अपील करता हूं कि हम इस निर्णय को सहजता से स्वीकारते हुए शांति और सौहार्द से परिपूर्ण एक भारत-श्रेष्ठ भारत के अपने संकल्प के प्रति कटिबद्ध रहें।

उन्होंने कहा, दशकों से चले आ रहे श्री राम जन्मभूमि के इस कानूनी विवाद को आज (शनिवार को) इस निर्णय से अंतिम रूप मिला है। मैं भारत की न्याय प्रणाली व सभी न्यायमूर्तियों का अभिनंदन करता हूं।

शीर्ष न्यायालय के फैसले के बाद प्रतिक्रिया देते हुए कई श्रंखला में किए गए ट्वीट में उन्होंने कहा, श्री राम जन्मभूमि कानूनी विवाद के लिए प्रयासरत; सभी संस्थाएं, पूरे देश का संत समाज और अनगिनत अज्ञात लोगों, जिन्होंने इतने वर्षों तक इसके प्रयास किया मैं उनके प्रति कृतज्ञता व्यक्त करता हूं।

गृहमंत्री शाह ने कहा, मुझे पूर्ण विश्वास है कि सर्वोच्च न्यायालय द्वारा दिया गया यह ऐतिहासिक निर्णय अपने आप में एक मील का पत्थर साबित होगा। यह निर्णय भारत की एकता, अखंडता और महान संस्कृति को और बल प्रदान करेगा।

Created On :   9 Nov 2019 8:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story