यूपी विधानसभा चुनाव 2022: केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने सीटों के बंटवारे के लिए जानें क्या कहा? 

November 16th, 2021

हाईलाइट

  • अनुप्रिया पटेल ने कहा नीट में पिछड़ो को आरक्षण दिलाया

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में आने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी की सहयोगी पार्टियां अब चुनाव को लेकर सक्रिय हो गईं हैं। बता दें कि अयोध्या के गोसाईगंज में अपना दल (S) की राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल का भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान अनुप्रिया ने कहा कि अभी सीटों के बंटवारे पर बीजेपी से चर्चा नहीं हुई है। चर्चा के बाद सीटों का बंटवारा होगा और उसके बाद ही प्रत्याशियों का चयन किया जाएगा। अनुप्रिया पटेल ने कहा कि नीट परीक्षा में ऑल इंडिया कोटे के तहत 27% पिछड़ों का आरक्षण लागू नहीं हुआ था कई वर्षों से छात्र मांग कर रहे थे इस मुद्दे को अपना दल ने मजबूती से उठाया और इस मुद्दे का समाधान भी निकला। अनुप्रिया पटेल ने कहा कि अपना दल अभी भी संघर्ष कर रहा है कि पिछड़ा वर्ग मंत्रालय बने। उम्मीद है संघर्ष के परिणाम सुखद होंगे। 

अपना दल का हर कार्यकर्ता जनता के बीच रहता है

बता दें कि अनुप्रिया पटेल ने कहा कि अपना दल का एक-एक कार्यकर्ता जनता के बीच बना रहता हैं. हम किसी पद पर रहे या ना रहे जनता के बीच बने रहते हैं अपना दल का एक लंबा संघर्ष रहा है। कई वर्षों में हमने कोई चुनाव नहीं जीता लेकिन इतने लंबे वर्षों तक अपना दल निरंतर जनता के बीच बना रहा जनता का प्रेम हमेशा मिलता रहा है। 

अपना दल का महत्व हर किसी को पता

गौरतलब है कि अनुप्रिया पटेल ने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश में अपना दल का महत्व आज हर किसी को समझ में आ रहा है। विधानसभा चुनाव को लेकर सीटों के बंटवारे पर अभी कोई चर्चा नहीं हुई है। हालांकि संगठन के विस्तार व विधानसभा चुनाव की दृष्टि से हर सीट को तैयार करने में जुटे है।  चुनावी सभाएं भी हो रही है सीट के बंटवारे के बाद ही प्रत्याशियों का चयन होगा। उन्होंने कहा कि अपना दल एनडीए का घटक दल है। वहीं गोसाईगंज पहुंची अनुप्रिया पटेल ने खेल प्रतियोगिता का भी शुभारंभ किया जनसभा में भारी भीड़ देखकर अनुप्रिया पटेल काफी खुश था। ये आयोजन अपना दल एस के नेता प्रमोद सिंह ने किया था।

खबरें और भी हैं...