बीजेपी सत्ता में फिर आएगी या अन्य पार्टी बाजी पलट देगी, सर्वे में आया चौकाने वाला आंकड़ा

Will BJP come back to power or other party will turn the tide, a shocking figure came in the survey
बीजेपी सत्ता में फिर आएगी या अन्य पार्टी बाजी पलट देगी, सर्वे में आया चौकाने वाला आंकड़ा
उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 बीजेपी सत्ता में फिर आएगी या अन्य पार्टी बाजी पलट देगी, सर्वे में आया चौकाने वाला आंकड़ा

डिजिटल डेस्क, देहरादून। पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने से पहले जनता की नब्ज टटोलने के लिए कई न्यूज चैनलों द्वारा सर्वे कराया जा रहा है कि अबकी बार बयार किधर बह रही है। इसी कड़ी में रिपब्लिक भारत- पी मॉर्क के ओपिनियन पोल में उत्तराखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर चौकानें वाला आंकड़ा सामने आया है। आपको बता दें कि यहां अबकी बार भाजपा और कांग्रेस की कांटे की टक्कर है। तो वहीं दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी भी दोनों पार्टियों के वोट बैंक में सेंध लगाने की तैयारी में जुट गई है।  

ये पार्टी है सत्ता में वापसी की प्रबल दावेदार

आपको बता दें कि रिपब्लिक भारत- पी मॉर्क के ओपिनियन पोल के मुताबिक एक बार फिर बीजेपी सत्ता में वापसी के कर रही है। उत्तराखंड की कुल 70 विधानसभा सीटों में से करीब 36 से 42 सीटों पर बीजेपी काबिज हो सकती है। जबकि कांग्रेस को 25 से 31 सीटें मिल सकती हैं। वहीं, कर्नल अजय कोठियाल के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी को 0-2 सीटों पर ही सिमट सकती है।

पुष्कर सिंह धामी बनें पसंदीदा सीएम

आपको बता दें कि सर्वे के मुताबिक मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर सबसे ज्यादा पुष्कर सिंह धामी को पसंद किया गया है। करीब 39.09 लोगों ने उत्तराखंड के सीएम पद के लिए धामी को बेहतर माना है। जबकि 37.50 फीसदी लोगों ने हरीश रावत को दूसरा सबसे अच्छा मुख्यमंत्री का चेहरा माना है। और आप पार्टी के कर्नल कोठियाल 13.1 फीसदी के साथ मुख्यमंत्री चेहरा का तीसरा पसंद बनें है।

सीएम की रेस में बीजेपी में ये हैं शामिल

आपको बता दें कि बीजेपी ने उत्तराखंड में पांच में दो सीएम बदलकर पुष्कर सिंह धामी को सूबे का कमान सौंपा था। हालांकि सीएम धामी बीजेपी आलाकमान के विश्वपात्र नेताओं में से एक है। वैसे धामी ही सीएम पद की रेस में सबसे आगे हैं। पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जयप्रकाश नड्डा समेत सभी नेता धामी को भविष्य बता चुके हैं।

इससे माना जा रहा है कि भाजपा में फिलहाल धामी ही सीएम पद के प्रबल दावेदार हैं। हालांकि, पार्टी में मुख्यमंत्री के कई दावेदार हैं, इनमें पूर्व सीएम त्रिवेंद्र रावत, पूर्व सीएम डा. रमेश पोखरियाल निशंक, राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी और कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज भी शामिल हैं। 

कांग्रेस में ये हैं सीएम पद का दावेदार

आपको बता दें कि कांग्रेस में चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष पूर्व सीएम हरीश रावत और नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ही भावी सीएम की रेस में है। दोनों के समर्थकों का मानना है कि कांग्रेस अगर सत्ता में वापसी करती है तो इन्हीं दोनों में से कोई एक उत्तराखंड का मुखिया हो।

इन सबके बीच जिस प्रकार दलित सीएम की बात कांग्रेस में आती रही है, उससे यशपाल आर्य का नाम भी इस दौड़ में शामिल हो जाता है। इधर, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल के समर्थक उन्हें छुपे रूस्तम की तरह देख रहे हैं। सत्ता में आने पर सीएम के पद के शीर्ष नेताओं में संघर्ष होने पर गोदियाल भी बाजी मार सकते हैं। 

Created On :   17 Jan 2022 6:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story