येदियुरप्पा और सीएम बोम्मई ने उनके बीच किसी भी तरह के मतभेद से इनकार किया

Yediyurappa and CM Bommai denied any differences between them
येदियुरप्पा और सीएम बोम्मई ने उनके बीच किसी भी तरह के मतभेद से इनकार किया
कर्नाटक सियासत येदियुरप्पा और सीएम बोम्मई ने उनके बीच किसी भी तरह के मतभेद से इनकार किया

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। भाजपा केंद्रीय संसदीय बोर्ड के सदस्य बीएस येदियुरप्पा और मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने गुरुवार को उनके बीच किसी भी तरह के मतभेद से इनकार किया है। पार्टी सर्किल और राजनीतिक गलियारों में ऐसी अफवाहें थीं कि पूर्व सीएम येदियुरप्पा को फिर से पार्टी द्वारा नजरअंदाज कर दिया गया और उन्हें स्वयं अभियान यात्राओं पर जाने की अनुमति नहीं दी जा रही। सूत्रों के मुताबिक, येदियुरप्पा अपने साथ किए गए बर्ताव से नाखुश हैं और इसका असर आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी पर पड़ेगा।

पार्टी के अंदरूनी सूत्रों ने कहा है कि येदियुरप्पा को कर्नाटक में सत्तारूढ़ भाजपा द्वारा आयोजित प्रमुख कार्यक्रमों में आमंत्रित नहीं किया गया था और उन्हें अंतिम समय में राज्य में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ एक कार्यक्रम में भाग लेने का निमंत्रण मिला। हालांकि, बोम्मई ने कोप्पल में पत्रकारों से बात करते हुए अपने गुरु और पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा के साथ किसी भी तरह के मतभेद से इनकार किया है और कहा कि वे एक पिता-पुत्र के रिश्ते को साझा करते हैं। किसी भी अवसर पर मतभेद नहीं आएगा। जो लोग ऐसा होने की उम्मीद कर रहे हैं वे निराश होंगे। यह एक बड़ा झूठ है कि येदियुरप्पा को किसी समारोह के लिए निमंत्रण नहीं दिया गया था, जिसके कारण वह राज्य के नेताओं से नाराज हैं।

वहीं येदियुरप्पा ने भी स्पष्ट किया कि कोई मतभेद नहीं है। उन्होंने कहा, पार्टी ने मुझे नजरअंदाज नहीं किया है, हम एकजुट हैं। पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा कोप्पल आ रहे हैं और मैं कार्यक्रम में शामिल हो रहा हूं। उन्होंने समझाया कि पहले मैं इस स्थिति में नहीं था कि इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कोप्पल जा सकूं। अब स्थिति यह आ गई है कि मुझे वहां जाना चाहिए और मैं वहां जा रहा हूं। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री बोम्मई भी शामिल हो रहे हैं। येदियुरप्पा ने कहा, हमारे बीच कोई मतभेद नहीं है। दोनों इस कार्यक्रम में भाग लेंगे। मैं मीडिया मित्रों से भ्रम पैदा नहीं करने का अनुरोध करता हूं। हम एकजुट हैं और हम एकजुट रहेंगे। येदियुरप्पा ने आगे कहा कि, पार्टी को सत्ता में लाने का हमारा एक एजेंडा है। मैं मेहनत करूंगा और पूरे राज्य का दौरा करूंगा।

राज्य में भाजपा समर्थक लहर है। अभी और भी कार्यक्रम होंगे जिनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल होंगे। भाजपा राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव में सत्ता हासिल करने जा रही है। उन्होंने कहा, पार्टी ने मुझे नजरअंदान नहीं किया है। मैं सभी कार्यक्रमों में शामिल हो रहा हूं। मैं चामराजनगर में सरकारी समारोह में खुद शामिल नहीं हुआ था। मुझे सार्वजनिक कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए किसी आमंत्रण की जरूरत नहीं है और मैं अपना कर्तव्य निभाऊंगा। आज के कार्यक्रम के लिए अंतिम समय में मुझे निमंत्रण मिलने की सूचना झूठी है। मैं जाने की स्थिति में नहीं था। अब जब भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा आ रहे हैं, तो मुझे जाना होगा।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 Dec 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story