उत्तर प्रदेश : सीएम योगी ने बताया अपने कार्यकाल को यादगार, कहा- पिछले साढ़े 4 सालों में नहीं हुआ प्रदेश में कोई सांप्रदायिक दंगा

September 19th, 2021

हाईलाइट

  • योगी आदित्यनाथ ने अपने कार्यकाल को यादगार बताया

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि सुशासन के लिए समर्पित उनका साढ़े चार साल का कार्यकाल यादगार रहा है। इस अवसर पर यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, आदित्यनाथ ने कहा कि उनकी सरकार ने माफिया की जड़ पर प्रहार किया है और एक सुरक्षित राज्य का मार्ग प्रशस्त किया है।

उन्होंने कहा, हमने अपराधियों को जेल में डाल दिया, उनकी संपत्तियों को जब्त कर लिया और पिछले साढ़े चार सालों में उत्तर प्रदेश में एक भी सांप्रदायिक दंगा नहीं हुआ। हमारी प्राथमिकता महिलाओं की सुरक्षा थी, हमने एंटी-रोमियो दस्ते की स्थापना की, गुलाबी बूथों के लिए महिलाओं और सभी मोचरें पर महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए मिशन शक्ति के तीसरे चरण की शुरूआत की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों ने जहां अपने लिए घर बनाए, वहीं उनकी सरकार ने गरीबों के लिए घर बनाए। हम पिछली सरकार के विपरीत राज्य प्रशासन में स्थिरता की भावना रखते हैं, जिसने तबादलों को एक उद्योग में बदल दिया था। हमने अधिकारियों को बेहतर काम करने और जनता के प्रति अधिक प्रतिक्रियाशील होने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने 4.5 लाख युवाओं को रोजगार दिया और इसके लिए एक पारदर्शी प्रणाली स्थापित की, जिससे राज्य व्यापार करने में आसानी के मंच पर आगे बढ़ा और निवेश आने लगा।

अपनी सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य ने कुंभ मेला, अयोध्या में दीपोत्सव, मथुरा में रंगोत्सव, इन्वेस्टर्स समिट और चौरी चौरा उत्सव का आयोजन किया और बेदाग व्यवस्थाओं के लिए वाहवाही बटोरी। उन्होंने राम मंदिर का जिक्र करते हुए कहा कि यह सौभाग्य की बात है कि उनके कार्यकाल में ही मंदिर का निर्माण शुरू हुआ। उन्होंने कहा, जो लोग मंदिर निर्माण की तारीख को लेकर हमें ताना मारते रहे, उन्हें आखिरकार जवाब तब मिला जब पिछले साल अगस्त में प्रधानमंत्री द्वारा भूमि पूजन किया गया था।

आदित्यनाथ ने कहा कि उनकी सरकार ने धार्मिक स्थलों को पर्यटन स्थलों के रूप में विकसित किया है। उन्होंने कहा, हमने राष्ट्रीय शिक्षा नीति लागू की और राज्य को एक्सप्रेसवे का नेटवर्क भी दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड प्रबंधन के राज्य के मॉडल को न केवल देश में बल्कि विश्व स्तर पर भी स्वीकार किया गया है। उन्होंने कहा, हम देश में अधिकतम परीक्षण और अधिकतम टीकाकरण के साथ वायरस को रोकने में कामयाब रहे। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व को उनके मार्गदर्शन और राज्य संगठन और मीडिया को अपनी सरकार की उपलब्धियों को लोगों तक पहुंचाने के लिए धन्यवाद दिया।

(आईएएनएस)