नीतीश, तेजस्वी महागठबंधन बनाने के लिए उद्धव ठाकरे, शरद पवार से मिले

नीतीश, तेजस्वी महागठबंधन बनाने के लिए उद्धव ठाकरे, शरद पवार से मिले
Nitish, Tejashwi meet Pawar, Thackeray to forge grand Opposition alliance
डिजिटल डेस्क, मुंबई। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने डिप्टी तेजस्वी यादव के साथ गुरुवार को शिवसेना-यूबीटी अध्यक्ष और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार और राज्य कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष नसीम खान से मुलाकात की। यह सभी विपक्षी दलों का महागठबंधन बनाने के उनके प्रयासों का हिस्सा है।

बैठकों के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि यदि अधिक से अधिक विपक्षी दल एक साथ मिलकर काम करें, तो 2024 के लोकसभा चुनाव में जनता के सामने भाजपा के खिलाफ बेहतर विकल्प पेश किया जा सकता है।

जनता दल-यू नेता नीतीश कुमार ने कहा, जब सभी विपक्ष लड़ने के लिए एकजुट होंगे, तो सीधा मुकाबला (भाजपा के खिलाफ) होगा। हमें अच्छी सफलता मिल सकती है और देश सही दिशा में आगे बढ़ सकता है।

उन्होंने कहा कि भाजपा जो कर रही है, वह देश के लिए अच्छा नहीं है और विपक्षी दलों के लिए एक साथ काम करना और भारत में लोकतंत्र को बचाना अनिवार्य है।

उन्होंने कहा, कोई विवाद नहीं होना चाहिए। देश के सर्वोत्तम हित में काम करने और अगले चुनाव में एक विकल्प देने के लिए सभी को एक ही उद्देश्य के साथ एकजुट रहना चाहिए।

यह पूछे जाने पर कि क्या पवार विपक्षी गठबंधन का मुख्य चेहरा होंगे, नीतीश कुमार ने कहा कि इससे ज्यादा सुखद कुछ नहीं हो सकता और उन्होंने उनसे अपनी पार्टी और पूरे देश, दोनों के लिए और अधिक तत्परता से काम करने का अनुरोध किया।

खान ने मुंबई हवाईअड्डे पर आने वाले गणमान्य लोगों का स्वागत किया और एकजुट विपक्षी मोर्चा बनाने के उनके प्रयासों के लिए उन्हें शुभकामना दी, उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार हाल ही में नई दिल्ली में कांग्रेस के शीर्ष नेताओं से मिल चुके हैं।

इससे पहले गुरुवार सुबह, नीतीश कुमार और यादव, जद-यू अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, बिहार विधान परिषद के अध्यक्ष देवेशचंद्र ठाकुर और बिहार के सहकारिता मंत्री संजय कुमार झा का मुंबई में उनके पहले दौरे पर विशाल बैनर और पोस्टरों के साथ भव्य स्वागत किया गया।

बांद्रा स्थित ठाकरे निवास मातोश्री में दोनों और अन्य लोगों का पारंपरिक महाराष्ट्रीय शैली में स्वागत किया गया, जहां उन्होंने उद्धव और आदित्य ठाकरे के साथ दोपहर का भोजन किया। वहां सांसद संजय राउत भी मौजूद थे।

बाद में, वे दक्षिण मुंबई में पवार के आवास सिल्वर ओक्स गए, जहां उनका शरद पवार और उनकी बेटी सुप्रिया सुले और अन्य लोगों ने स्वागत किया।

पिछले कुछ दिनों में नीतीश कुमार मल्लिकार्जुन खड़गे, अरविंद केजरीवाल, हेमंत सोरेन, नवीन पटनायक, ममता बनर्जी, अखिलेश यादव, सीताराम येचुरी, डी. राजा और अन्य सहित विपक्षी पार्टी के शीर्ष नेताओं से मिलने के लिए देशभर में घूमे।

(आईएएनएस)।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   11 May 2023 4:54 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story