किसानों के साथ भेदभाव: पंजाब सरकार बाढ़ से फसल नुकसान के लिए मुआवजा जारी नहीं कर रही : सुखबीर सिंह बादल

पंजाब सरकार बाढ़ से फसल नुकसान के लिए मुआवजा जारी नहीं कर रही : सुखबीर सिंह बादल
  • शिरोमणि अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल
  • पंजाब की आप सरकार पर साधा निशाना
  • बाढ़ से हुए नुकसान का मुआवजा देने से इनकार कर रही है सरकार

डिजिटल डेस्क, फाजिल्का । शिरोमणि अकाली दल (शिअद) अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने शुक्रवार को कहा कि पंजाब सरकार न केवल बाढ़ से हुए नुकसान का मुआवजा देने से इनकार कर किसानों के साथ भेदभाव कर रही है, बल्कि सीएम केजरीवाल के इशारे पर सरकारी खजाने की लूट को छिपाने के लिए सामाजिक कार्यकर्ताओं और मुखबिरों का दमन भी कर रही है।

सुखबीर बादल ने फाजिल्का में एक सभा में मुख्यमंत्री भगवंत मान पर केंद्र के भेजे गए 6,800 रुपये प्रति एकड़ मुआवजा भी जारी न करके कृषक समुदाय को धोखा देने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पंजाब की आप सरकार ने जानबूझकर 'गिरदावरी' के माध्यम से फसल क्षति के आकलन में देरी करके इस मुआवजे को जारी करने में देरी की है, जो अब तक पूरी नहीं हुई है। आप के एक सांसद ने हरिके बैराज के सभी 32 गेट जबरन खुलवाए, इससे जिले के किसानों को करीब 100 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है, लेकिन सरकार ने जिले के लिए 8.5 करोड़ रुपये का मुआवजा निर्धारित किया है।

मेहनती किसानों के साथ एक क्रूर मजाक है, जिन्हें उनकी मुर्गियों और बकरियों के नुकसान के लिए भी मुआवजे का वादा किया गया था, लेकिन अब उन्हें असहाय छोड़ दिया गया है। सुखबीर बादल ने उस तरीके की भी निंदा की, जिस तरह से आप सरकार के पापों को उजागर करने पर सामाजिक कार्यकर्ताओं को धमकी दी जा रही है।

कार्यकर्ता माणिक गोयल का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा, ''कार्यकर्ता को पंजाब पुलिस से खुली धमकी मिली थी कि वह 6 महीने के लिए 10 सीटर जेट किराए पर लेने के लिए सरकार द्वारा आमंत्रित बोली के बारे में जानकारी देने वाले ट्वीट को हटा दें।'' उन्होंने कहा, ''यह स्पष्ट है पंजाब के खजाने से कई राज्यों में आगामी विधानसभा चुनावों में आप संयोजक अरविंद केजरीवाल के अभियान को सुविधाजनक बनाने के लिए जेट विमान किराए पर लिया जा रहा है।'' अकाली दल केजरीवाल की हवाई यात्रा के लिए विमान किराये पर लेने के कदम का पुरजोर विरोध करेगा। यही पैसा किसानों को हुए नुकसान की भरपाई के लिए आसानी से दिया जा सकता है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   30 Sep 2023 3:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story