औवेसी भाजपा के खिलाफ लड़ाई में शामिल हों : शिवपाल यादव

औवेसी भाजपा के खिलाफ लड़ाई में शामिल हों : शिवपाल यादव
  • शिवपाल यादव ने एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी से संपर्क किया है
  • इस कदम को समाजवादी पार्टी और एआईएमआईएम के बीच रिश्तों में नरमी के संकेत के रूप में देखा जा रहा है
  • ओवैसी ने भी शिवपाल को ऐसा नेता बताया था जो जमीनी स्तर से उठा है

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल यादव ने ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी से संपर्क किया है। उनसे भाजपा के खिलाफ लड़ाई में शामिल होने के लिए कहा है।

इस कदम को समाजवादी पार्टी और एआईएमआईएम के बीच रिश्तों में नरमी के संकेत के रूप में देखा जा रहा है, जो लंबे समय से आमने-सामने हैं।

शिवपाल ने पूछा, ''ओवैसी साहब बहुत अच्छे आदमी हैं। लेकिन, वह भाजपा के खिलाफ सपा से हाथ कब मिलाएंगे?''

ज्ञात हो कि साल 2017 के चुनावों से पहले सपा और एआईएमआईएम के बीच संबंध ठीक नहीं थे। उस समय तत्कालीन अखिलेश सरकार ने औवेसी को 17 मौकों पर यूपी के मुस्लिम बहुल जिलों जैसे- आजमगढ़, मेरठ, गाजियाबाद, रामपुर और बहराइच में रैलियां करने की अनुमति नहीं दी थी।

तब, ओवैसी ने धमकी दी थी कि अगर उन्हें राज्य की राजधानी में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करने की अनुमति नहीं दी गई तो वे लखनऊ में सड़कों पर उतरेंगे।

आखिरकार, ओवैसी ने एआईएमआईएम के जिला कार्यालयों में बैठकें करने का फैसला किया। उस समय से ही ओवैसी अखिलेश यादव के अत्यधिक आलोचक रहे हैं और सपा पर मुसलमानों को महज वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हैं।

साल 2022 के विधानसभा चुनाव में भी ओवैसी ने भाजपा से ज्यादा सपा पर निशाना साधा था।सपा ने एआईएमआईएम को भाजपा की 'बी' टीम बताकर पलटवार किया था।

2022 का चुनाव जीतने में सपा के असफल होने और एआईएमआईएम के चुनाव में एक भी सीट नहीं जीतने के बाद दोनों पार्टियों के बीच मनमुटाव धीरे-धीरे खत्म हो गई।

यह पहला मौका नहीं है जब शिवपाल ने ओवैसी को सक्षम राजनेता बताया हो। कुछ दिन पहले उन्होंने ओवैसी को बड़े समर्थकों वाला एक योग्य नेता बताया था।

ओवैसी ने भी शिवपाल को ऐसा नेता बताया था जो ज़मीनी स्तर से उठा है और राजनीति को सपा के कई लोगों से बेहतर समझता है।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   10 Aug 2023 9:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story