गरमागरम बहस: तेलंगाना विधानसभा में राज्य के वित्त पर श्‍वेतपत्र पर गरमागरम बहस देखी गई

तेलंगाना विधानसभा में राज्य के वित्त पर श्‍वेतपत्र पर गरमागरम बहस देखी गई
  • तेलंगाना विधानसभा में गरमागरम बहस
  • राज्य के वित्त पर श्‍वेतपत्र पर हुई गरम बहस

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। विधानसभा में तेलंगाना राज्य के वित्त पर कांग्रेस सरकार द्वारा पेश किए गए श्‍वेतपत्र पर बुधवार को तीखी बहस छिड़ गई, क्योंकि विपक्षी भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) ने इसे झूठ का पुलिंदा करार दिया, जबकि सत्तापक्ष ने राज्य को दिवालियापन के कगार पर धकेलने के लिए पिछली सरकार को जिम्मेदार ठहराया। राज्य के वित्त पर दिनभर चली बहस में दोनों पक्षों के बीच तीखी नोकझोंक हुई।

उपमुख्यमंत्री मल्लू भट्टी विक्रमार्क, जो वित्तमंत्री भी हैं, ने कहा कि राज्य 6.71 लाख करोड़ रुपये से अधिक के कुल कर्ज के साथ ऋण संकट का सामना कर रहा है। मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी ने वित्त पर श्‍वेतपत्र पेश करने के सरकार के कदम का बचाव करते हुए कहा कि इसका इरादा केवल लोगों के सामने तथ्य रखना है। बीआरएस विधायक और पूर्व वित्तमंत्री टी. हरीश राव का कड़ा विरोध करते हुए रेवंत रेड्डी ने कहा कि श्‍वेतपत्र किसी को नीचा दिखाने या अपमानित करने के लिए पेश नहीं किया गया।

उन्होंने आरोप लगाया कि 10 साल तक बीआरएस ने 'वित्तीय विनाश' किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि राजस्व और धन की जरूरत के संबंध में विवरण भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) से लिया गया है। उन्होंने दावा किया कि जब 2014 में बीआरएस सत्ता में आई थी, तब राज्य के पास आरबीआई के पास साल में 303 दिनों के लिए आरक्षित निधि थी। उन्होंने कहा, हालांकि, अब स्थिति ऐसी है कि राज्य को कर्ज के लिए हर दिन आरबीआई के सामने खड़ा होना पड़ता है। मुख्यमंत्री ने यह भी स्पष्ट किया कि सरकार ने चुनाव के दौरान लोगों को दी गई छह गारंटियों से बचने के लिए श्‍वेतपत्र पेश नहीं किया है। रेवंत रेड्डी ने कहा कि उन्होंने केंद्र से मिलने वाले फंड के संबंध में प्रधानमंत्री से मिलने के लिए केंद्रीय मंत्री और राज्य भाजपा अध्यक्ष जी. किशन रेड्डी से बात की, उन्होंने कहा कि राज्य सरकार राजनीतिक हितों से ऊपर उठकर लोगों के लिए काम कर रही है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   21 Dec 2023 2:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story