नए संसद भवन के उद्घाटन में 'राम मंदिर' की एंट्री, हेमंता बिस्वा सरमा ने विपक्ष से पूछा सवाल

नए संसद भवन के उद्घाटन में राम मंदिर की एंट्री, हेमंता बिस्वा सरमा ने विपक्ष से पूछा सवाल
  • नए संसद भवन पर बरपा हंगामा
  • हेमंता ने विपक्ष पर साधा निशाना
  • विपक्ष का क्या होगा अगला स्टैंड?

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर सत्ताधारी बीजेपी और विपक्षी दलों में तनातनी देखने को मिल रही है। विपक्ष पीएम मोदी द्वारा नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर हमलवार है और इसे राष्ट्रपति का अपमान बता रहा है। विपक्ष का कहना है कि जिस देश में पीएम से बढ़ कर राष्ट्रपति का पद हो उससे नए संसद भवन का उद्घाटन न कराके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कराया जा रहा है जो पूरी तरह गैर संवैधानिक है। वहीं विपक्ष के इस विरोध प्रदर्शन को देखते हुए असम के मुख्यमंत्री और बीजेपी के कद्दावर नेता हेमंता बिस्वा सरमा ने विपक्ष पर जोरदार हमला बोला और उनसे सवाल पूछा है कि क्या ये तमाम विपक्षी दल आगे राम मंदिर के उद्घाटन का भी विरोध करेंगे?

नए संसद भवन के उद्धाटन समारोह के ऐन वक्त देश की सियासत पूरी तरह गरमा गई है। हेमंता अपने चित परिचित अंदाज के लिए जाने जाते हैं। इस गरम माहौल में उनका बयान आना सियासी गलियारों में और हवा देने का काम कर सकता है। संसद भवन पर बात चल ही रही थी इसी बीच हेमंता ने राम मंदिर से जुड़े सवाल विपक्षी दलों से पूछ लिया। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, "क्या तथाकथित विपक्षी दल राम मंदिर के उद्घाटन का भी बहिष्कार करेंगे?"

जयराम रमेश ने पीएम मोदी को लेकर क्या कहा?

हेमंता सरमा ने राम मंदिर से जुड़ते हुए इस मुद्दे को भुनाया, तो वहीं कांग्रेस के कद्दावर नेता जय राम रमेश ने द्रौपदी मुर्मू का अपमान बताते हुए ट्विटर पर लिखा, "कल (24 मई ) राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने रांची में झारखंड उच्च न्यायालय परिसर में देश के सबसे बड़े न्यायिक परिसर का उद्घाटन किया। यह एक व्यक्ति का अहंकार और आत्म-प्रचार की इच्छा है जिसने पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति को 28 मई को नई दिल्ली में नए संसद भवन का उद्घाटन करने के संवैधानिक विशेषाधिकार से वंचित कर दिया है। जय राम रमेश ने पीएम प्रधानमंत्री पर तजं कसते हुए आगे लिखा, "अशोक द ग्रेट, अकबर द ग्रेट और मोदी द इनॉग्रेट।"

पीएम ने कसा तंज

आपको बता दें कि, भारतीय जनता पार्टी विपक्ष द्वारा किए गए विरोध को दुखद बता रही है। उसका कहना है कि देश की ऐतिहासिक धरोहर के उद्घाटन को कांग्रेस से देखा नहीं जा रहा है। पीएम मोदी ऑस्ट्रेलिया के अपने तीन दिवसीय दौरे से भारत आ चुके हैं। जिसके बाद उनका पार्टी कार्यकर्ताओं ने जमकर स्वागत किया। इस खास मौके पर पीएम मोदी ने इशारों में ही विपक्ष पर निशाना साधते हुए दिखाई दिए। पीएम ने कहा कि, जब में ऑस्ट्रेलिया गया था तो वहां के पीएम एंथनी अल्बनीज के साथ सारे विपक्ष के नेता मौजूद थे जो लोकतंत्र की खूबसूरती को दर्शा रहे थे।

अमित शाह ने क्या कहा?

पीएम मोदी द्वारा नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर 20 राजनैतिक दल विरोध कर रहे हैं और राष्टपति से इनोग्रेशन कराने की मांग कर रहे हैं। वहीं भाजपा के साथ 17 दल हैं जो उद्घाटन समारोह का हिस्सा बनने के लिए तैयार हैं। इस पूरे मामले पर गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि, विरोध करना सबका अधिकार है लेकिन देश के खिलाफ जाना कहीं से उचित नहीं है। शाह ने आगे कहा कि, देश के तमाम राजनैतिक पार्टियों को न्योता दिया गया है कि वो इस समारोह में अपनी मौजूदगी दर्ज कराएं लेकिन विरोध करने वालों को कौन रोक सकता है जो आना चाहे वो आ सकता है।

Created On :   25 May 2023 6:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story