एक्शन मोड में ईडी: TMC नेता महुआ मोइत्रा को मिला ED का समन, 19 फरवरी को FEMA मामले में होगी पूछताछ

TMC नेता महुआ मोइत्रा को मिला ED का समन, 19 फरवरी को FEMA मामले में होगी पूछताछ
  • महुआ मोइत्रा को मिला ED का समन
  • 19 फरवरी को FEMA मामले में होगी पूछताछ
  • दिल्ली में होगी महुआ से पूछताछ

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। संसद में पैसे लेकर सवाल पूछने के मामले में पूर्व लोकसभा सांसद महुआ मोइत्रा की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है। इस बीच प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार को कथित विदेशी मुद्रा अधिनियम उल्लंघन मामले में महुआ को 19 फरवरी को तलब किया है। महुआ को 19 फरवरी के दिन पूछताछ के लिए दिल्ली के केंद्रीय एजेंसी के कार्यालय में पेश होना होगा। न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, उनके बयान दर्ज करने के बाद विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) के प्रावधानों के तहत उनका बयान दर्ज किया जाएगा।

जानें पूरा मामला

पिछले साल 15 अक्टूबर को बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिख कर टीएमसी सांसद पर आरोप लगाया था। उन्होंने अपने लेटर में लिखा था कि महुआ मोइत्रा द्वारा संसद में 61 सवाल पूछे गए लेकिन उनमें से 50 सवाल केवल अडानी से जुड़े हैं जो पैसे लेकर पूछे गए हैं। इन्हीं आरोप पर महुआ मोइत्रा पिछले साल से ही चौतरफा घिरी हुई हैं।

टीएमसी सांसद पर आरोप है कि उन्होंने कारोबारी हीरानंदानी से कैश और गिफ्ट लेकर संसद में सवाल पूछे हैं, जो संसद की मर्यादा के खिलाफ है। साथ ही, महुआ मोइत्रा पर राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता करने का भी आरोप लगा है। इस मामले में वह पहले ही एथिक्स कमेटी के सामने दोषी पाई गई हैं। इसके बाद उन्हें लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया था।

ईडी अधिकारियों के मुताबिक, तृणमूल कांग्रेस नेता महुआ मोइत्रा से फेमा उल्लंघन मामले में 19 फरवरी को पूछताछ होगी। टीएमसी सांसद पर आरोप है कि उन्होंने कारोबारी हीरानंदानी से कैश और गिफ्ट लेकर संसद में सवाल पूछे हैं, जो संसद की मर्यादा के खिलाफ है। इस पूरे मामले को लेकर महुआ मोइत्रा की मुश्किलें बरकरार है।

Created On :   15 Feb 2024 6:33 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story