लोकसभा चुनाव 2024: आंवला लोकसभा सीट पर बसपा के दो प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन, अधिकारियों ने बसपा चीफ से की बात

आंवला लोकसभा सीट पर बसपा के दो प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन, अधिकारियों ने बसपा चीफ से की बात
  • मायावती से मीटिंग के बाद बरेली के सीडीओ ने जानकारी दी
  • बहुजन समाज पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी सैयद आबिद अली
  • सपा प्रत्याशी नीरज मौर्य पर लगाया साजिश का आरोप

डिजिटल डेस्क, आंवला। उत्तरप्रदेश की आंवला लोकसभा सीट पर एक दिलचस्प मामला सामने आया।यहां बहुजन समाज पार्टी के दो उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया।एक ही पार्टी के दो नामांकन से अधिकारी पर हैरान रह गए है।लेकिन जब अधिकारियों ने बीएसपी चीफ मायावती के साथ मीटिंग कर असली प्रत्याशी की जानकारी जुटाई तब असलियत सामने आई।दरअसल एक ने बीएसपी का फर्जी नामांकन फॉर्म बनाकर दाखिल किया।बाद में बीएसपी महासचिव की अनुंशसा पर फर्जी प्रत्याशी के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज की।

एक ही दल के दो प्रत्याशी होने की वजह से दोनों का नामांकन खारिज हो गया।इसके बाद खुद बीएसपी सुप्रीमो ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अधिकारियों से बात कर असली प्रत्याशी के बारे में बताया। प्रशासन ने सैयद आबिद अली को बीएसपी का असली प्रत्याशी मानकर पर्चा मंजूर कर लिया।

आपको बता दें उत्तर प्रदेश की आंवला संसदीय सीट पर बीएसपी के दो प्रत्याशियों ने पर्चे भर दिए। एक ही दल से दो प्रत्याशी होने की वजह से दोनों का नामांकन खारिज हो गया।बीएसपी प्रत्याशी के नामांकन खारिज होने की खबर पूरे यूपी में आग की तरह फैल गई। जैसे ही ये बात बसपा सुप्रीमो मायावती को पता चली। उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों से जूम मीटिंग कर बीएसपी के असली प्रत्याशी की पुष्टि की।

मायावती ने जूम मीटिंग में अधिकारियों से कंफर्म किया कि बहुजन समाज पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी सैयद आबिद अली हैं और उन्हें ही पार्टी की ओर से टिकट दिया गया है।इसके बाद बरेली के प्रशासनिक अधिकारियों ने राहत की सांस ली।वहीं फर्जी प्रत्याशी के खिलाफ लखनऊ के एक थाने में मुकदमा दर्ज किया गया।

बीएसपी प्रत्याशी आबिद अली ने इसका आरोप सपा प्रत्याशी नीरज मौर्य पर लगाया है।जलालाबाद के रहने वाले नीरज मौर्य जलालाबाद के सत्यवीर का फर्जी सिंबल बनाकर ,बहनजी के फर्जी साइन बनाकर फर्जी पर्चा दाखिल कराया था।इस चुनाव में मेरी एक जीत तो हो गई बहन जी के आशीर्वाद से दूसरी जीत जनता के हाथ में है।बसपा प्रत्याशी अली ने आगे सपा कैंडिडेट नीरज मौर्य साजिश करके मुस्लिम वोट को अपाहिज बनाना चाहते हैं।

Created On :   21 April 2024 5:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story