MP चुनाव 2023: कौन होगा अगला मुख्यमंत्री?- ये सवाल बीजेपी के लिए बड़ी मुसीबत और कांग्रेस के लिए कैसे बना हथियार, सीएम के बयान से भी उठ रहे सवाल!

कौन होगा अगला मुख्यमंत्री?-  ये सवाल बीजेपी के लिए बड़ी मुसीबत और कांग्रेस के लिए कैसे बना हथियार, सीएम के बयान से भी उठ रहे सवाल!

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश में अगला सीएम कौन होगा, इस पर अटकलों का बाजार गर्म है। एक तरफ पीएम नरेंद्र मोदी ने भरे मंच से भी शिवराज सिंह चौहान का नाम लेना बंद कर दिया है। तो, दूसरी तरफ कांग्रेस भी शिवराज सिंह चौहान के फिर से सीएम बनने पर तंज कसने लगी है। सीएम फेस पर उठ रहे सवालों के बीच न सिर्फ पीएम मोदी और प्रियंका गांधी का भाषण चर्चाओं में है बल्कि खुद शिवराज सिंह चौहान ऐसे ऐसे बयान दे रहे हैं जो उनकी अगली पारी पर सवाल खड़े कर रहे हैं। सियासी गलियारों में ये चर्चा तेज है कि बीजेपी जीती तो भी शिवराज सिंह चौहान अगले सीएम नहीं होंगे। कांग्रेस इस मसले को बीजेपी सरकार की नाकामी के रूप में भुनाने में लगी है तो शिवराज खुद ऐसे बयान दे रहे हैं जिसे उनकी मायूसी माना जा रहा है।

प्रियंका ने सीएम पर साधा निशाना

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी बीते गुरुवार को प्रदेश के धार जिले में जनसभा को संबोधित करने के लिए पहुंची थीं। आपने संबोधन के दौरान उन्होंने प्रदेश की भाजपा सरकार पर कई तरह के आरोप लगाए थे। यहां उन्होंने शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधते हुए कहा था कि सीएम की कुर्सी पर अब शिवराज सिंह चौहान नहीं दिखेंगे। हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जबलपुर में उद्घाटन के सिलसिले में पहुंचे थे। जहां पीएम मोदी के सामने सीएम शिवराज अपने 18 साल के कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाते हुए नहीं थके। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज ने जनता से सवाल भी पूछा, 'क्या हमने अच्छी सरकार चलाई या बुरी सरकार'। जवाब में जनता ने भी पूरे उत्साह के साथ कहा, ' अच्छी सरकार चलाई '। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता को संबोधित करते हुए प्रदेश में कृषि के क्षेत्र की उपलब्धियों पर चर्चा की, मगर सीएम शिवराज की एक भी योजनाओं का जिक्र नहीं किया।

शिवराज के बयानों से गहराई सियासत

भाजपा ने अपने चुनाव प्रचार में प्रयोग होने वाले थीम सॉन्ग "एमपी के मन में मोदी है, मोदी के मन में एमपी" में शिवराज को महत्व नहीं दिया है। इस गाने में वह केवल पोस्टरों में नजर आ रहे हैं। ऐसे में यह समझ नहीं आ रहा है कि आखिर शिवराज के मन में क्या चल रहा है? इधर, चुनावी कार्यक्रमों में चौहान द्वारा दिए गए बयानों से उनके भविष्य में सीएम बनने को लेकर असमंजस की स्थिति उत्पन्न हो गई है। बता दें, बीते कुछ दिनों से मुख्यमंत्री शिवराज सिहं चौहान ने कई ऐसे बयान दिए हैं, जिससे राजनीतिक विशेषज्ञ भी हैरत में आ गए हैं। कुछ दिनों पहले बुरहानपुर में लाड़ली बहना सम्मेलन कार्यक्रम के दौरान सीएम ने बयान दिया था कि , 'मैं देखने में दुबला पतला जरूर हूं। लेकिन मैं डटकर लड़ता हूं।" उनके इस बयान के चलते प्रदेश की सियासत गहरा गई है। ऐसा इसलिए क्योंकि जब सीएम अपने क्षेत्र बुधनी गई थे, तब वहां उन्होंने जनता से सवाल पूछा था कि, 'मैं यहां से चुनाव लड़ूं या नहीं?' इसके अलावा बीते रविवार को उन्होंने अपने गृह जिले सीहोर में भी कार्यक्रम के दौरान बोला था कि , 'मैं चला जाऊंगा तो बहुत याद आऊंगा' ।

Created On :   7 Oct 2023 2:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story