विधानसभा चुनाव नतीजे 2023: एमपी, छत्तीसगढ़ एवं राजस्थान में वोटर्स पर क्यों उठ रहे सवाल? बीच-बचाव के लिए आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जानिए पूरा मामला

एमपी, छत्तीसगढ़ एवं राजस्थान में वोटर्स पर क्यों उठ रहे सवाल? बीच-बचाव के लिए आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जानिए पूरा मामला
  • तीन हिंदी भाषी राज्यों में बीजेपी की प्रचंड जीत
  • हिंदी भाषी राज्यों में जीत को लेकर उठ रहे सवाल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश के पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव खत्म हो गए हैं। इन पांच राज्यों में से भारतीय जनता पार्टी ने तीन राज्य मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में प्रचंड जीत हासिल की है ये तीनों राज्य हिंदी भाषी हैं। इसी के साथ अब बीजेपी को लेकर कहा जा रहा है कि पार्टी ने हिंदी हार्टलैंड पर पूरी तरह से कब्जा कर लिया है। वहीं दक्षिण राज्य तेलंगाना में कांग्रेस ने जीत दर्ज की है जबकि मिजोरम में जेडपीएम ने जीत का परचम लहराया है। बीजेपी की हिंदी हार्टलैंड में जीत को लेकर मतदताओं पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

इन तीनों हिंदी भाषी राज्य में बीजेपी की जीत को लेकर सोशल मीडिया पर चर्चा जबरदस्त हो रही है। कहा जा रहा है कि उत्तर भारत के लोगों ने हिंदुत्व को सबसे पहले स्वीकार किया है उन्हें रोजगार, बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं और शिक्षा से कोई लेना देना नहीं है। अब इसी मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी के नेताओं की ओर से जवाब आने लगे हैं। बीजेपी के सबसे बड़े चेहरे और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद इस पर प्रतिक्रिया दी है। बकायदा उन्होंने एक्स पर एक न्यूज चैनल के वीडियो को ट्वीट कर कांग्रेस पर निशाना साधा है।

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर कसा तंज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, "वे अपने अहंकार, झूठ, निराशावाद और अज्ञानता से खुश रह सकते हैं। मगर उनके विभाजनकारी एजेंडे से सावधान रहना होगा। 70 साल पुरानी आदत इतनी आसानी से नहीं जा सकती। साथ ही ऐसे लोगों से उम्मीद की जाती है कि उन्हें इस तरह के हालातों के लिए तैयार रहना चाहिए।"

वीडियो में क्या कहता है एंकर?

पीएम मोदी द्वारा जिस न्यूज एंकर का वीडियो शेयर किया गया है वो कहता है कि, चुनाव हारने के बाद कहा जा रहा है कि हिंदी भाषी राज्य के वोटर्स की जनसंख्या दर ज्यादा है। वे शिक्षित नहीं हैं। जिसकी वजह से उन्होंने हिंदुत्व को देखते हुए बीजेपी को वोट किया है। वीडियो में एंकर आगे कहता है कि, राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के वोटर्स ने फासीवाद का समर्थन किया है। शिवराज सिंह चौहान ने पीएम मोदी को हरा दिया है। बीजेपी ने लोगों को भ्रमित किया है। हिंदी हार्टलैंड कट्टरपंथी लोगों से भरा हुआ है। भारत की एक बड़ी आबादी के लिए धर्म ही सबकुछ है। कांग्रेस का सॉफ्ट हिंदुत्व फेल हो गया है। मुस्लिम विरोधी भावनाओं ने जीत हासिल की है।

एकंर विपक्ष के हवाले से आगे कहता है कि हिंदी हार्टलैंड सिर्फ गौमूत्र और गोबर पर मतदान करता है। दक्षिण भारत उत्तर भारत की तुलना में ज्यादा जागरूक है। उत्तर और दक्षिण भारत के बीच खाई बहुत बढ़ गई है। लोग दक्षिण भारत में नौकरियों के लिए जाते हैं लेकिन उत्तर भारत में आकर बीजेपी को वोट करते हैं।

Created On :   5 Dec 2023 7:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story