रोहित शर्मा से सहमत हूं, डब्ल्यूटीसी फाइनल तीन मैचों की सीरीज होनी चाहिए: ब्रैड हॉग

रोहित शर्मा से सहमत हूं, डब्ल्यूटीसी फाइनल तीन मैचों की सीरीज होनी चाहिए: ब्रैड हॉग
I agree with Rohit Sharma, WTC final should be a three-match series: Brad Hogg
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग ने तीन मैचों की विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल के लिए रोहित शर्मा की मांग से सहमति व्यक्त की है और साथ ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को अगले चक्र के लिए एक नया प्रारूप सुझाया है। डब्लूटीसी फाइनल में करारी हार झेलने के बाद, भारत के कप्तान ने डब्लूटीसी फाइनल को तीन मैचों की श्रृंखला के रूप में खेलने का आह्वान किया था।

रोहित ने कहा था, आप दो साल तक कड़ी मेहनत करते हैं और फिर आपके पास केवल एक ही शॉट होता है। टेस्ट क्रिकेट उस लय को खोजने के बारे में है, साथ ही उस गति को खोजने के बारे में है। इसलिए, मुझे लगता है, अगर अगले चक्र में, यदि यह संभव है, तो एक तीन -मैच श्रृंखला आदर्श होगी।

भारतीय कप्तान की भावनाओं को प्रतिध्वनित करते हुए, हॉग ने डब्लूटीसी फाइनल पर अपने विचारों से सहमति व्यक्त की और टीमों को दो डिवीजनों में विभाजित करके गदा के विजेता का निर्धारण करने के लिए एक दिलचस्प नए प्रारूप का प्रस्ताव रखा, प्रत्येक में चार टीमें होंगी।

हॉग ने अपने यूट्यूब चैनल में कहा, मैं रोहित शर्मा से सहमत हूं कि डब्ल्यूटीसी फाइनल तीन मैचों की श्रृंखला होनी चाहिए, लेकिन इस बार यह एक मैच का फाइनल था और ऑस्ट्रेलिया ने इसे जीत लिया, और मैं इससे दूर नहीं जा रहा हूं। यह खेल को आगे बढ़ाने के बारे में है। मुझे लगता है कि चार टीमों के साथ दो डिवीजन होने चाहिए - डिवीजन एक में शीर्ष चार टीमें और बाकी डिवीजन दो में। सहयोगी डिवीजन तीन में हो सकते हैं और अपने तरीके से काम कर सकते हैं।

हॉग ने डब्लूटीसी के लिए अपने प्रस्तावित प्रारूप परिवर्तनों के विवरण के बारे में विस्तार से बताया। पूर्व स्पिनर ने कहा,डिवीजन एक में शीर्ष दो टीमें तालिका में शीर्ष टीम की घरेलू धरती पर तीन मैचों का फाइनल खेलती हैं। फिर टीमें डिवीजन एक में तीन और चार रैंक वाली टीमों के खिलाफ खेलती हैं, जो डिवीजन दो में शीर्ष दो में रहती हैं। हॉग ने कहा ,डिवीजन एक की टीम तीन डिवीजन दो की टीम दो के खिलाफ घर पर खेलेगी, और फिर डिवीजन दो की शीर्ष टीम डिवीजन एक की टीम तीन से खेलेगी।


अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   13 Jun 2023 1:14 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story