WTC फाइनल से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, दिग्गज डेविड वॉर्नर ने किया टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का एलान

WTC फाइनल से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, दिग्गज डेविड वॉर्नर ने किया टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का एलान
अगले साल जनवरी में पाकिस्तान के खिलाफ खेलेंगे आखिरी मुकाबला

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया और वर्ल्ड क्रिकेट के दिग्गज बल्लेबाजों की लिस्ट में आने वाले डेविड वॉर्नर ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का एलान कर दिया है। शुक्रवार दोपहर आईसीसी ने अपने ऑफिशियल वेबसाइड से इस बात की जानकारी दी। डेविड वॉर्नर अगले साल की शुरुआत में पाकिस्तान के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का आखिरी मुकाबला खेलेंगे। इससे पहले वॉर्नर भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मुकाबला और इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज खेलेंगे।

सिडनी में खेलेंगे आखिरी मुकाबला

डेविड वॉर्नर फिलहाल भारत के खिलाफ 7 जून से शुरु होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले की तैयारी में जुटे हुए हैं। जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम इंग्लैंड के खिलाफ इसी महीने टेस्ट क्रिकेट की सबसे बड़ी श्रृंखला एशेज सीरीज खेलेगी। वहीं नए साल की शुरुआत में पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर आएगी। जहां सिडनी टेस्ट में अपने होम ग्राउंड पर वॉर्नर अपने टेस्ट करियर का आखिरी मुकाबला खेलेगें।

साल के अंत में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास

अपने टेस्ट क्रिकेट के संन्यास के एलान पर डेविड वॉर्नर ने कहा कि, मैंने हमेशा से माना है कि साल 2024 के टी-20 वर्ल्ड कप में मैं अपने आखिरी इंटरनेशनल मैच खेलूंगा। मैं वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और एशेज सीरीज के बाद पाकिस्तान के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट मैच खेलूंगा।

शानदार रहा है वॉर्नर का टेस्ट करियर

अगले साल टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने वाले डेविड वॉर्नर ने क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मेट में शानदार खेल दिखाया है। वॉर्नर ने इसी साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के लिए 100वां टेस्ट मुकाबला खेला। डेविड वॉर्नर ने अपने टेस्ट करियर में खेले 102 टेस्ट मैचों में 8158 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से कुल 25 शतक और 34 अर्धशतक निकले हैं। इसके अलावा उन्होंने तीन दोहरे और एक तीहरा शतक भी लगाया है। जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 335 रन है।

Created On :   3 Jun 2023 10:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story