बाई ने बैडमिंटन एशिया जूनियर चैंपियनशिप के लिए टीम की घोषणा की

बाई ने बैडमिंटन एशिया जूनियर चैंपियनशिप के लिए टीम की घोषणा की
BAI announces squad for Badminton Asia Junior Championships

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। तारा शाह और आयुष शेट्टी जैसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी भारत की मुख्य उम्मीद बनकर उभरे हैं, क्योंकि भारतीय बैडमिंटन संघ (बाई) ने शुक्रवार को अगले महीने होने वाली बैडमिंटन एशिया जूनियर चैंपियनशिप 2023 के लिए भारतीय जूनियर टीम की घोषणा की। कॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप 7 से 16 जुलाई तक योग्याकार्ता, इंडोनेशिया में होगी।

तारा शाह ने लड़कियों के एकल वर्ग में असाधारण कौशल का प्रदर्शन किया है, अपने कुशल खेल और ²ढ़ संकल्प के साथ ध्यान आकर्षित किया है। बीडब्लूएफ रैंकिंग में लड़कियों की एकल श्रेणी में वर्तमान में वह 7वें स्थान पर हैं, तारा शाह एक ताकत हैं। उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन और विश्व रैंकिंग ने टीम में एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में उनकी स्थिति को और मजबूत कर दिया।

लड़कों के एकल वर्ग में आयुष शेट्टी ने भी अपना स्थान पक्का किया। बीडब्लूएफ रैंकिंग में पुरुष एकल में 20 की मौजूदा विश्व रैंकिंग और बाई रैंकिंग में प्रभावशाली दूसरे स्थान के साथ, आयुष टीम के लिए अनुभव का खजाना लेकर आए हैं। उनका लगातार प्रदर्शन उन्हें जूनियर टीम के लिए एक मूल्यवान संपत्ति बनाता है।

लक्ष्य शर्मा और एस. रक्षिता श्री ने भी ट्रायल के दौरान लड़कों के एकल और लड़कियों के एकल वर्ग में क्रमश: पहला स्थान हासिल करके अपनी प्रतिभा साबित की। वे प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में पदकों की होड़ में शामिल होंगे।

निकोलस नाथन राज और तुषार सुवीर ने लड़कों के युगल वर्ग में शीर्ष स्थान हासिल करने के लिए प्रभावशाली टीम वर्क और समन्वय का प्रदर्शन किया। वहीं, लड़कियों के डबल वर्ग में राधिका शर्मा और तन्वी शर्मा ने अपनी लयबद्ध चाल, प्रभावी संचार और रणनीतिक खेल योजनाओं का प्रदर्शन किया, जिसने उन्हें पहला स्थान दिलाया।

समरवीर और राधिका शर्मा मिश्रित युगल वर्ग में पहले स्थान पर रहे और चैंपियनशिप के लिए अपना टिकट बुक किया। एक-दूसरे के खेल की उनकी उत्कृष्ट समझ, त्वरित सजगता और सटीक शॉट प्लेसमेंट उन्हें एक शानदार जोड़ी बनाते हैं।

टीम में ऐसे एथलीट शामिल हैं जिन्होंने 4-7 जून, 2023 तक नई दिल्ली के करनैल सिंह रेलवे स्टेडियम में आयोजित अंतिम चयन ट्रायल (जूनियर) के दौरान अपना उल्लेखनीय प्रदर्शन किया। ये खिलाड़ी लड़कों के एकल सहित विभिन्न श्रेणियों में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे।

बाई के सचिव संजय मिश्रा ने कहा, खिलाड़ियों ने टीम में अपनी जगह हासिल करने के लिए ट्रायल के दौरान कड़ा संघर्ष किया। एशिया जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप युवा खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने और अमूल्य अनुभव हासिल करने के लिए एक मंच प्रदान करती है।

भारतीय टीम:

लड़कों के एकल: लक्ष्य शर्मा, समरवीर, आयुष शेट्टी, ध्रुव नेगी

गर्ल्स सिंगल्स: रक्षिता श्री एस, श्रियांशी वलिशेट्टी, तारा शाह, अनमोल खरब

लड़कों का युगल: निकोलस नाथन राज/तुषार सुवीर; दिव्यम अरोड़ा/मयंक राणा

गर्ल्स डबल्स: राधिका शर्मा/तन्वी शर्मा; कर्णिका श्री एस / तनीशा सिंह

मिश्रित युगल: समरवीर/राधिका शर्मा; अरुलमुरुगन आर / श्रीनिधि एन

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   9 Jun 2023 3:11 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story