चिन्ना थाला सुरेश रैना ने किया बड़ा खुलासा, साल 2021 आईपीएल में अपनी जगह उथप्पा को खिलाने की दी थी धोनी को सलाह

चिन्ना थाला सुरेश रैना ने किया बड़ा खुलासा, साल 2021 आईपीएल में अपनी जगह उथप्पा को खिलाने की  दी थी धोनी को सलाह
  • रैना ने अपनी जगह उथप्पा को दिया था मौका
  • अंतिम चार मैचों में शानदार खेले थे रॉबिन उथप्पा
  • चेन्नई सुपर किंग्स ने उस सीजन जीता था आईपीएल

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग की सबसे सफल फ्रैंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने साल 2021 में अपना चौथा खिताब जीता था। आईपीएल के उस सीजन में सुपर किंग्स के चिन्ना थाला सुरेश रैना भी टीम का हिस्सा थे। लेकिन रैना सीजन की शुरुआत से ही खराब फॉर्म से जूझ रहे थे। जिसकी वजह से प्लेऑफ में क्वालिफाई करने के बाद चेन्नई की टीम ने रैना की जगह रॉबिन उथप्पा टीम में मौका दिया। अब चिन्ना थाला सुरेश रैना ने उस सीजन को लेकर बड़ा खुलासा किया है।

रैना ने अपनी जगह उथप्पा को दिया मौका

दरअसल, आईपीएल 2023 में जियो सिनेमा के लिए कॉमेंट्री कर रहे सुरेश रैना ने रॉबिन उथप्पा से कहा कि आईपीएल 2021 में उनकी जगह रॉबिन को खिलाने के लिए कप्तान एमएस धोनी ने उनसे सलाह ली थी। उन्होंने कहा कि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सीजन में अपने 13वें लीग मुकाबले से पहले धोनी मेरे पास आए थे और उन्होंने मुझसे कहा कि हम साल 2008 से साथ में खेल रहे हैं। मुझे इस सीजन आईपीएल का खिताब जीतना है, आप मुझे बताइए मुझे क्या करना चाहिए?

जिसके जवाब में मैने उनसे कहा था कि प्लेइंग-11 में नंबर तीन पर रॉबिन को खिलाइए और फाइनल मुकाबले तक उन्हें टीम से बाहर मत कीजिए। अगर आप जीतेंगे तो सीएसके भी जीतेगी। मैं और रॉबिन एक ही हैं, मैं खेलूं या रॉबिन खेले बात तो एक ही है। धोनी को मुझे प्लेइंग-11 से बाहर करना स्वीकार नहीं था, लेकिन मैंने उन्हें किसी तरह इसके लिए मना लिया।

अंतिम चार मैचों में शानदार खेले थे रॉबिन

आपको बता दें कि रॉबिन उथप्पा को चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने उसी सीजन राजस्थान रॉयल्स से तीन करोड़ रूपये में ट्रेड किया था। लेकिन सीजन की शुरुआत में उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। जिसके बाद सीजन के आखिरी दो लीग मुकाबलों और क्वालिफायर समेत फाइनल में उन्हें खेलने का मौका मिला और रॉबिन ने इन चारों मुकाबलों में कमाल का प्रदर्शन करते हुए 135 की स्ट्राइक रेट से 115 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने अपने पहले मुकाबले में ही दिल्ली के खिलाफ 63 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी।

Created On :   18 Jun 2023 9:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story