इंग्लैंड के खिलाफ श्रीलंकाई टीम के प्रदर्शन से खुश हैं कोच रुमेश रत्‍नायके

इंग्लैंड के खिलाफ श्रीलंकाई टीम के प्रदर्शन से खुश हैं कोच रुमेश रत्‍नायके
  • साल 2010 के बाद इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया के अलावा किसी अन्य टीम से पहली बार टी20 सीरीज में हार का सामना करना पड़ा
  • श्रीलंकाई महिला टीम ने पहला मैच हारने के बाद बैक टू बैक जीत दर्ज करके 2-1 से जीती टी-20 सीरीज

डिजिटल डेस्क, डर्बी। श्रीलंका महिला टीम के कोच रुमेश रत्‍नायके ने इंग्लैंड पर अपनी टीम की टी20 सीरीज की जीत को द्वीप राष्ट्र में महिला क्रिकेट के लिए "वास्तव में बहुत बड़ी उपलब्धि" करार दिया है। श्रीलंकाई टीम ने पहला मैच हारने के बाद सीरीज में बैक टू बैक जीत दर्ज की। 2010 के बाद इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया के अलावा किसी अन्य टीम से पहली बार टी20 सीरीज में हार का सामना करना पड़ा। श्रृंखला की जीत जून में न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रीलंका की घरेलू 2-1 वनडे जीत के बाद दर्ज हुई है।

जीत के बाद ईएसपीएनक्रिकइन्फो से बात करते हुए रुमेश रत्‍नायकेने कहा, "यह वास्तव में बहुत बड़ी बात है क्योंकि जब हमने श्रीलंकाई तटों को छोड़ा, तो उन्होंने नहीं सोचा था कि हम इतना अच्छा प्रदर्शन करेंगे। हर किसी ने सोचा था कि शायद आप छह में से एक मैच जीत सकते हैं। लेकिन मैंने सिर्फ लड़कियों से कहा कि हम यहां सिर्फ खेलने और भाग लेने के लिए नहीं हैं, हम यहां जीतने के लिए हैं। मुझे लगता है कि यह वहां बहुत बड़ा होने वाला है।"

मैच जीतने के लिए 117 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए कप्तान चमारी अथापथु ने उदाहरण पेश करते हुए श्रीलंका को श्रृंखला जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने 28 गेंदों में 44 रनों की आक्रामक पारी खेली, जिससे इंग्लैंड के 20 ओवर के अंदर ऑलआउट होने के बाद एक और मामूली लक्ष्य हासिल करने में मदद मिली।

अथापथु ने गेंद से भी योगदान दिया और 21 रन देकर 3 विकेट लिए, जिससे इंग्लैंड 19 ओवर में 116 रन पर ऑल आउट हो गई। अथापथु ने 2023 में सफेद गेंद के प्रारूप में दो नाबाद शतक और चार अर्धशतक लगाए हैं। अथापथु को बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। उन्होंने 3 मैचों की श्रृंखला में 114 रन बनाए और 5 विकेट लिए।

रत्‍नायके ने टीम में अथापथु के योगदान की सराहना की और अन्य खिलाड़ियों के प्रदर्शन से प्रभावित दिखे। रत्‍नायके ने कहा, "हमारी चुनौती उसके बिना जीतना है। मैंने दूसरों को भी इसमें कदम रखते देखा है। हमारे पास कुछ अच्छे खिलाड़ी हैं लेकिन एक और चमारी का होना भविष्य के लिए शानदार होगा।"

कोच ने कहा, "हम कई बार घर में उसके बिना खेलते हैं। कभी-कभी मैं चमारी को अपने साथ रखता हूं और हम देखते हैं कि हम अच्छे विपक्ष के खिलाफ कहां खड़े हैं और यह भविष्य के लिए एक चुनौती है।" रत्‍नायके ने कहा, "आप हैरान होंगे, अब सबसे युवा खिलाड़ी भी छक्के मार सकता है। इसलिए हम वहां हैं, लेकिन यह एक सामूहिक चीज है, यह एक एकजुट चीज है जहां हर कोई एक साथ आता है और एक टीम के रूप में काम करता है।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   8 Sep 2023 3:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story