सातवें राष्ट्रमंडल युवा खेलों के लिए एकमात्र भाला फेंक खिलाड़ी एमपीएस स्टार एथलीट अर्जुन से भारत को काफी उम्मीदें

सातवें राष्ट्रमंडल युवा खेलों के लिए एकमात्र भाला फेंक खिलाड़ी एमपीएस स्टार एथलीट अर्जुन से भारत को काफी उम्मीदें

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मॉडर्न पब्लिक स्कूल (एमपीएस), शालीमार बाग ने कहा है कि उसके स्टार एथलीट, 12वीं कक्षा के छात्र अर्जुन ने देश को बहुत गौरव दिलाया है क्योंकि वह राष्ट्रमंडल युवा खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाला अकेला भाला फेंक खिलाड़ी होगा। राष्ट्रमंडल युवा खेलों का 7वां संस्करण 4 से 6 अगस्त तक पोर्ट ऑफ स्पेन, त्रिनिदाद और टोबैगो में आयोजित किया जाएगा।

अर्जुन के अदम्य समर्पण और उत्कृष्टता के प्रति अटूट प्रतिबद्धता ने देश को बहुत गौरव दिलाया है। अर्जुन का व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ 72.93 मीटर का थ्रो और उनकी अविश्वसनीय प्रतिभा और दृढ़ संकल्प को चयनकर्ताओं ने अच्छी तरह से देखा। 16 वर्षीय एथलीट वर्तमान में अंडर-18 लड़कों की भाला फेंक श्रेणी में राष्ट्रमंडल देशों में नंबर 3 और भारत में नंबर 1 स्थान पर है।

मॉडर्न पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल अलका कपूर ने कहा, “हमें अर्जुन और उनकी असाधारण जीत पर बेहद गर्व है। राष्ट्रमंडल युवा खेलों के 7वें संस्करण में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए उनका चयन प्रत्येक छात्र की क्षमता को पोषित करने और उनकी सफलता को बढ़ावा देने में हमारे अटूट समर्पण का एक सच्चा प्रमाण है। पूरा मॉडर्न पब्लिक स्कूल समुदाय अर्जुन पर गर्व से भरा हुआ है। उनकी उल्लेखनीय उपलब्धि हमारे सामूहिक प्रयासों का एक प्रेरणादायक उदाहरण है और हम आगामी राष्ट्रमंडल युवा खेलों में भारत के उनके प्रतिनिधित्व की उत्सुकता से आशा करते हैं।"

आगामी राष्ट्रमंडल युवा खेलों में भाग लेने के बारे में अपना उत्साह साझा करते हुए, एथलीट अर्जुन ने कहा, "मैं आगामी राष्ट्रमंडल खेलों में भाग लेने के अवसर के लिए बेहद रोमांचित और आभारी हूं। यह मेरे लिए 'एक सपना सच होने' जैसा है, और मैं ऐसा कर सकता हूं।' मैं अपने माता-पिता, कोच और प्रिंसिपल अलका कपूर को मेरी पूरी यात्रा में उनके बिना शर्त समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं। मुझ पर उनका विश्वास मेरी सफलता के पीछे प्रेरक शक्ति रहा है, और मैं अंतरराष्ट्रीय क्षेत्र में उन्हें गौरवान्वित करने के लिए दृढ़ संकल्पित हूं। अपने देश और मॉडर्न पब्लिक स्कूल दोनों का अत्यंत समर्पण और सम्मान के साथ प्रतिनिधित्व करते हुए, अपना सब कुछ देने और अपनी सर्वोत्तम क्षमताओं का प्रदर्शन करने के लिए पूरी तरह तैयार हूं। मेरे देश से आशीर्वाद और समर्थन मेरे लिए एक बड़ी प्रेरणा होगी और मैं ईमानदारी से ऐसा करने की उम्मीद करता हूं।”

अर्जुन की उल्लेखनीय उपलब्धियाँ न केवल राष्ट्रीय बल्कि अंतर्राष्ट्रीय एथलेटिक्स बिरादरी को भी आश्चर्यचकित करती हैं। चौथी और पांचवीं एशियाई युवा एथलेटिक्स चैंपियनशिप में उनकी हालिया लगातार जीत ने एक असाधारण एथलीट के रूप में उनकी प्रतिष्ठा को और मजबूत किया है।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   15 July 2023 7:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story