एशिया कप के लिए भारत को पहननी पड़ेगी पाकिस्तान लिखी हुई जर्सी, जानें इसकी वजह

एशिया कप के लिए भारत को पहननी पड़ेगी पाकिस्तान लिखी हुई जर्सी, जानें इसकी वजह
  • हाइब्रिड मॉडल से खेला जाएगा टूर्नामेंट
  • श्रीलंका में होंगे टूर्नामेंट के नौ मुकाबले
  • चार मुकाबलों की मेजबानी करेगा पाक

डिजिटल डेस्क, मुंबई। एशियाई क्रिकेट टीमों का सबसे बड़े टूर्नामेंट एशिया कप की शुरुआत में अब कुछ ही दिन शेष बचे हैं। पाकिस्तान की मेजबानी में हाइब्रिड मॉडल के तहत पाकिस्तान और श्रीलंका में खेला जाने वाले यह टूर्नामेंट इसी महीने के अंत में यानि 30 अगस्त से शुरू हो रहा है। टूर्नामेंट के लिए अभी तक भारतीय टीम की जर्सी लॉन्च नहीं की गई है। लेकिन उससे पहले ही पाकिस्तान लिखी हुई भारतीय टीम की जर्सी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

जर्सी पर पाकिस्तान लिखा होने की वजह

गौरतलब है कि भारतीय टीम इस बार एशिया कप में पाकिस्तान लिखी हुई जर्सी पहनकर मैदान पर उतरेगी। इसके पीछे की वजह टूर्नामेंट का पाकिस्तान की मेजबानी में होना है। भले ही टूर्नामेंट के अधिकांश मुकाबले सुरक्षा कारणों की वजह से श्रीलंका में खेले जा रहे हैं।

लेकिन बावजूद इसके टूर्नामेंट का मेजबान पाकिस्तान है और जब भी कोई देश किसी टूर्नामेंट की मेजबानी करता है तो सभी टीमों की जर्सी पर टूर्नामेंट के लोगो के साथ उस मेजबान देश का नाम लिखा जाता है। इसी तरह इस पाकिस्तान का नाम एशिया कप खेलने वाली सभी टीमों की जर्सी पर लिखा जाएगा।

हाइब्रिड मॉडल से खेला जाएगा टूर्नामेंट

एशिया कप 2023 की शुरुआत 30 अगस्त को होगी और टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला 17 सितंबर को खेला जाएगा। टूर्नामेंट के नौ मुकाबले श्रीलंका और केवल चार मुकाबले पाकिस्तान में खेले जाएंगे। भारतीय टीम टूर्नामेंट में अपना पहला ही मुकाबला चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ 2 सिंतबर को खेलेगी। जबकि 4 सितंबर को नेपाल से भारत का दूसरा मुकाबला होगा। जिसके बाद टॉप-4 टीमों के बीत मुकाबले खेले जाएंगे और फिर टॉप-2 टीमों के बीच फाइनल मुकाबला होगा।

Created On :   10 Aug 2023 6:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story