भारतीय पुरुष ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश को हराया; महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 163 रनों से पीटा

भारतीय पुरुष ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश को हराया; महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 163 रनों से पीटा
  • पुरुष टीम ने बांग्लादेश को तीन विकेट से दी मात
  • महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 163 रनों से हराया

डिजिटल डेस्क, बर्मिंघम। भारतीय पुरुष ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने बर्मिंघम में चल रहे इंटरनेशनल ब्लाइंड स्पोर्ट्स फेडरेशन (आईबीएसए) वर्ल्ड गेम्स 2023 में बुधवार को बांग्लादेश को 3 विकेट से हरा दिया जबकि महिलाओं के वर्ग में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 163 रनों से पीट दिया।

पहले मैच में हार का सामना करने के बाद लगातार दो जीत दर्ज करने वाली पुरुष टीम ने बुधवार को बांग्लादेश को मात देने के लिए अपने पूरे अनुभव का इस्तेमाल किया। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 147/6 रन बनाए।

भारत 6 ओवर के अंदर केवल 26 रन पर अपनी आधी टीम गंवा दी। हालाँकि, नरेशभाई बालूभाई तुमदा (28), सुनील रमेश (20) और उप-कप्तान वेंकटेश्वर राव दुन्ना (30) के कुछ शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन ने भारत को लक्ष्य के करीब पहुंचने में मदद की।

अंत में, बांग्लादेश पर 26 पेनल्टी रन का जुर्माना लगाया गया, जिससे अंततः 17 ओवर में भारत का स्कोर 165/7 हो गया, जिससे मेन इन ब्लू को रोमांचक जीत दर्ज करने में मदद मिली। इससे पहले दिन में महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 163 रनों से हराकर मौजूदा टूर्नामेंट में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा। टूर्नामेंट में यह दूसरी बार था जब वीमेन इन ब्लू ऑस्ट्रेलियाई टीम पर हावी रही।

पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करते हुए, भारतीय बल्लेबाजों ने बिना समय बर्बाद किए और पावरप्ले में 51 रन बनाकर जोरदार प्रदर्शन किया। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आईं गंगव्वा एच ने वहीं से शुरुआत की जहां उन्होंने पिछले दिन छोड़ी थी। उन्होंने 45 गेंदों में 69 रन बनाए।

सिमू दास ने जबरदस्त शॉट खेले और ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को निशाने पर लिया और 39 गेंदों में 86 रन बनाकर भारत को निर्धारित 20 ओवरों में 245/2 रन बनाने में मदद की। 246 रनों का पीछा करते हुए, आस्ट्रेलियाई टीम के लिए यह लक्ष्य बहुत बड़ा लग रहा था क्योंकि पूरे कोटे के ओवरों में बल्लेबाजी करने के बावजूद, टीम 5 विकेट के नुकसान पर केवल 82 रन ही बना पाई। भारतीय महिलाएं अब गुरुवार को इंग्लैंड से भिड़ेंगी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   24 Aug 2023 9:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story