एशिया कप और वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का हिस्सा होंगे जसप्रीत बुमराह, बड़े टूर्नामेंट से पहले इस सीरीज से करेंगे मैदान पर वापसी

एशिया कप और वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का हिस्सा होंगे जसप्रीत बुमराह, बड़े टूर्नामेंट से पहले इस सीरीज से करेंगे मैदान पर वापसी
  • तेजी से रिकवर हो रहे हैं जसप्रीत बुमराह
  • आयरलैंड दौरे से होगी बुमराह की वापसी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारतीय टीम के कई स्टार खिलाड़ी पिछले कई महीनों से चोट की वजह से लगातार मैदान से दूर चल रहे हैं। इसमें सबसे बड़ा नाम तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का है। पिछले साल सितंबर में चोट के बाद वापसी करने वाले बुमराह कुछ ही मैचों के बाद बैक इंजरी हो गई। जिसके बाद उन्होंने पीठ की सर्जरी कराई और पिछले आठ महीनों से क्रिकेट से दूर चल रहे हैं। अब अगले कुछ महीनों में भारतीय टीम को एशिया कप और फिर अपनी मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप खेलना है। जिससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम और उनके फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है क्योंकि बुमराह तेजी से रिकवर हो रहे हैं और जल्द ही भारतीय टीम में वापसी करने वाले हैं।

तेजी से रिकवर हो रहे हैं जसप्रीत बुमराह

दरअसल, मार्च में पीठ की सर्जरी कराने के बाद नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैब कर रहे जसप्रीत बुमराह की फिटनेस काफी बेहतर हो रही है। न्यूज 18 की एक रिपोर्ट के अनुसार, सर्जरी के बाद बुमराह तेजी से रिकवर कर रहे हैं। बुमराह अगस्त में एशिया कप से पहले होने वाली आयरलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज से भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं। जिसके बाद अगस्त-सितंबर में होने वाले एशिया कप और फिर अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में भी बुमराह टीम का हिस्सा होंगे।

आयरलैंड दौरे से होगी बुमराह की वापसी

रिपोर्ट्स के अनुसार, ऑफिशयल के कहा कि जसप्रीत बुमराह इस साल अगस्त में होने वाली आयरलैंड सीरीज के लिए बहुत अच्छे दिख रहे हैं। यह भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक बड़ी बात होगी और बुमराह को चोट के कारण लंबे समय बाद खेलने का मौका मिलेगा। अगर सब कुछ ठीक रहता है तो बुमराह के मैदान पर उतरने की संभावना है। बता दें कि, भारतीय टीम का आयरलैंड दौरा 18 अगस्त से शुरू होगा। जिसमें तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी।

आठ महीने से चोटिल थे बुमराह

जसप्रीत बुमराह बीते आठ महीने से पीठ की चोट से जूझ रहे हैं। पिछले साल अगस्त महीने में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के बाद बुमराह को आराम दिया गया था। इस दौरान उन्हें चोट लग गई और बुमराह एशिया कप से बाहर हो गए। इसके बाद बुमराह ने सितंबर महीने में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में वापसी की लेकिन दो मुकाबले खेलने के बाद उन्हें बैक इंजरी हो गई। जिसकी वजह से बुमराह ऑस्ट्रेलिया में हुए टी-20 वर्ल्ड कप से भी बाहर हो गए। जिसके बाद इस साल की शुरुआत से ही उनके कमबैक की रिपोर्ट्स आती रही हैं। इस दौरान कई बार उन्हें भारतीय टीम में शामिल भी किया गया, लेकिन वर्ल्ड कप को देखते हुए बीसीसीआई और भारतीय टीम ने उन्हें लेकर कोई रिस्क नहीं लिया।

Created On :   18 Jun 2023 11:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story