दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज बने जो रूट

दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज बने जो रूट
Joe Root replaces Marnus Labuschagne as new top-ranked batter in ICC Men's Test rankings
डिजिटल डेस्क, बमिर्ंघम। इंग्लैंड के अनुभवी बल्लेबाज जो रुट टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने मार्नस लाबुशेन को शीर्ष स्थान से हटाया, जो बमिर्ंघम टेस्ट से पहले नंबर वन रैंकिंग पर थे।

रुट ने बमिर्ंघम टेस्ट की पहली पारी में अपना 30वां शतक लगाया था जबकि दूसरी पारी में भी उन्होंने 46 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली थी। बमिर्ंघम टेस्ट में क्रमश: 0 और 13 रन की पारी खेलने वाले लाबुशेन अब पहले से तीसरे स्थान पर आ गए हैं।

तीसरे स्थान पर काबिज ट्रेविस हेड एक स्थान फिसलकर चौथे, वहीं दूसरे स्थान पर काबिज स्टीवन स्मिथ चार स्थान फिसलकर छठे नंबर पर पहुंच गए हैं। केन विलियमसन अब दूसरे स्थान पर हैं।

बमिर्ंघम टेस्ट में 141 और 65 रन की प्लेयर ऑफ द मैच पारियां खेलने वाले उस्मान ़ख्वाजा रैंकिंग में सातवें स्थान पर आ गए हैं। भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत शीर्ष 10 में शामिल एकमात्र भारतीय बल्लेबाज हैं।

रॉबिंसन का शीर्ष पांच में प्रवेश

बमिर्ंघम टेस्ट में पांच विकेट लेने वाले इंग्लिश तेज गेंदबाज ऑली रॉबिंसन शीर्ष पांच में पहुंच गए हैं। जेम्स एंडरसन दूसरे और स्टुअर्ट ब्रॉड नौवें स्थान पर हैं।

दूसरी पारी में चार विकेट लेने के बावजूद पैट कमिंस तीसरे से चौथे स्थान पर फिसले हैं, वहीं मैच में आठ विकेट लेने वाले नाथन लियोन एक स्थान ऊपर चढ़कर छठे स्थान पर आ गए हैं। आर अश्विन अभी भी दुनिया के नंबर एक टेस्ट गेंदबाज हैं।

नेत्रवलकर ने बनाया इतिहास

अमेरिका के सौरभ नेत्रवलकर ने विश्व कप क्वालिफायर टूर्नामेंट के पहले मैच में चार विकेट लेकर वनडे गेंदबाजी रैंकिंग के शीर्ष 20 में प्रवेश किया। 18वें रैंकिंग पर काबिज नेत्रवलकर शीर्ष 20 में पहुंचने वाले पहले अमेरिकी गेंदबाज हैं। जॉश हेजलवुड, मोहम्मद सिराज और मिचेल स्टार्क क्रमश: पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर बने हुए हैं।

ओमान के जीशान मकसूद वनडे ऑलराउंडर रैंकिंग में शीर्ष तीन में पहुंच गए हैं। उन्होंने क्वालिफायर के पहले मैच में अर्धशतक जड़ा और एक विकेट भी लिया था। शाकिब अल हसन इस सूची में अब भी शीर्ष पर बने हुए हैं, जबकि मोहम्मद नबी दूसरे स्थान पर हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   21 Jun 2023 12:46 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story