अगले साल टी-20 वर्ल्ड कप का हिस्सा होंगे किंग कोहली! पूर्व बैटिंग कोच ने बताई वजह

अगले साल टी-20 वर्ल्ड कप का हिस्सा होंगे किंग कोहली! पूर्व बैटिंग कोच ने बताई वजह
  • विराट कोहली के नाम टी-20 इंटरनेशनल में चार हजार से ज्यादा रन
  • आईपीएल में सात हजार रन बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं विराट

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारतीय टीम इन दिनों अपनी ही मेजबानी में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 की तैयारियों में जुटी हुई है। लेकेिन इस दौरान टीम अगले साल अमेरिका और वेस्ट इंडीज की मेजबानी में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भी अपनी टीम तैयार कर रही है। इसके लिए टीम मैनेजमेंट अनुभवी खिलाड़ियों की जगह पर युवा खिलाड़ियों को अधिक मौके दे रही है। जिसकी वजह से यह सवाल उठने लगे हैं कि क्या पूर्व कप्तान विराट कोहली को इस वर्ल्ड कप के लिए टीम में नहीं चुना जाएगा? अब पूर्व बैटिंग कोच संजय बांगर ने इस सवाल पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

टी-20 वर्ल्ड कप खेलेंगे किंग कोहली

इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार संजय बांगर ने कहा, "वे सौ प्रतिशत टीम का हिस्सा होंगे। उन्होंने पिछले टी20 विश्व कप के करीबी मुकाबलों में क्या किया था, यह सभी ने देखा है। मुझे ऐसा कोई कारण नजर नहीं याद आता, जो उन्हें अगले साल टी20 विश्व कप खेलने से रोक सके।" उन्होंने यह भी कहा, "आप जानते हैं कि बड़े मुकाबलों में इमोशन काफी हाई होते हैं। ऐसे में एक छोटी सी गलती भी आपको भारी पड़ सकती है। इसलिए आपको बड़े खिलाड़ियों की जरूरत है, जो ऐसी स्थिति से गुजर चुके हों। ऐसी स्थिति में आपका स्ट्राइक रेट या आईपीएल का प्रदर्शन मायने नहीं रखता है।"

विराट ने किया है शानदार प्रदर्शन

संजय बांगर की यह बात सही भी क्योंकि विराट भले ही अपने लंबे-लंबे छक्कों के लिए नहीं जाने जाते हैं। लेकिन बावजूद इसके उन्होंने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में भी राज किया है। विराट कोहली ने अब तक 115 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने लगभग 53 की औसत और 138 की स्ट्राइक रेट से 4008 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 37 अर्धशतक और एक शतक भी निकला है। जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 122 रन है। वहीं आईपीएल में सात हजार रनों के आंकड़े तक पहुंचने वाले विराट इकलौते बल्लेबाज हैं।

Created On :   17 Aug 2023 10:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story