सबसे पसंदीदा विकेटों में से एक मैक्सवेल का विकेट था: टी. नटराजन

सबसे पसंदीदा विकेटों में से एक मैक्सवेल का विकेट था: टी. नटराजन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेटर टी. नटराजन, जो मौजूदा तमिलनाडु प्रीमियर लीग (टीएनपीएल) में खिलाड़ीएक्स.कॉम के Ba11sy त्रिची के लिए खेल रहे हैं, ने गुरुवार को कहा कि अपने देश के लिए खेलने से न केवल उनका कौशल निखरा है बल्कि उनमें जिम्मेदारी और दृढ़ संकल्प की अधिक भावना पैदा हुई है। तमिलनाडु के एक छोटे से शहर से आने वाले नटराजन ने क्रिकेट के खेल के प्रति अपना आभार व्यक्त किया, जो उनके विकास और सफलता के पीछे प्रेरक शक्ति रहा है।

इससे उन्हें अपनी प्रतिभा और जुनून दिखाने के कई बेहतरीन अवसर मिले। नटराजन को एक क्रिकेटर के रूप में अपने विकास के लिए अपने कोचों और गुरुओं से समर्थन और मार्गदर्शन मिला। उनके जाने-माने मंत्र के बारे में पूछे जाने पर, नटराजन ने अपने कोच के "खुद बने रहो" मंत्र पर जोर दिया।

क्रिकेटर ने कहा, "इस सलाह ने मेरा आत्मविश्वास बढ़ाने और उन्हें मैदान पर खुद को स्वतंत्र रूप से अभिव्यक्त करने की अनुमति देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।" नटराजन Ba11sy त्रिची के लिए अपने मैचों के दौरान इस मंत्र का बड़े पैमाने पर उपयोग कर रहे हैं, जिसकी जर्सी पर खिलाड़ीएक्स.कॉम का लोगो है।

अपनी क्रिकेट यात्रा के बारे में नटराजन ने खुलासा किया कि "मेरे सबसे पसंदीदा विकेटों में से एक ग्लेन मैक्सवेल का विकेट था"। उन्होंने कहा, "ऐसे कुशल बल्लेबाज को गेंदबाजी करने की चुनौती और उसे आउट करने के लिए सावधानीपूर्वक योजनाबद्ध रणनीति को क्रियान्वित करने की संतुष्टि।"

मैदान पर अपनी उपलब्धियों के अलावा, नटराजन को क्रिकेट में युवा प्रतिभाओं की मदद करने का भी शौक है। उन्होंने टी. नटराजन क्रिकेट अकादमी के बारे में बात की, जो उनके दिल के करीब एक परियोजना है, जो महत्वाकांक्षी क्रिकेटरों को उचित मार्गदर्शन और अनुभव प्रदान करती है, जो अंततः भारतीय क्रिकेट के भविष्य को आकार देती है।

नटराजन ने भारतीय टीम में वापसी के अपने अनुभव को साझा किया, खासकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गाबा टेस्ट के दौरान। उन्होंने इसे "अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की मांग और तीव्रता को स्वीकार करते हुए एक अप्रत्याशित और अवास्तविक अनुभव" बताया। नटराजन ने इस अवसर और अपने साथियों और कोचिंग स्टाफ से मिले समर्थन के लिए आभार व्यक्त किया।

भारतीय क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व करना नटराजन के लिए परिवर्तनकारी रहा है। "पेशेवर क्रिकेट की मांगों के साथ-साथ भारतीय जर्सी पहनने के अत्यधिक गर्व" ने खेल के प्रति उनके दृष्टिकोण को बदल दिया है। आगे देखते हुए, नटराजन वर्तमान-केंद्रित मानसिकता बनाए रखते हैं। वह हर मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ देने में विश्वास करते हैं, उन्हें भरोसा है कि भविष्य अपना ख्याल रखेगा।

खेल के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के तहत, नटराजन की टीम एक प्रसिद्ध खेल समाचार मंच,खिलाड़ीएक्स.कॉम के साथ जुड़ गई है। यह साझेदारी न केवल क्रिकेट के प्रति उनके समर्पण को मजबूत करती है बल्कि प्रशंसकों के साथ नए और आकर्षक तरीकों से जुड़ने का अवसर भी प्रदान करती है। जैसा कि तमिलनाडु प्रीमियर लीग (टीएनपीएल) ने क्रिकेट प्रेमियों को आकर्षित करना जारी रखा है, नटराजन की यात्रा और उनकी टीम के खिलाड़ीएक्स.कॉम के साथ जुड़ाव ने लीग में एक रोमांचक आयाम जोड़ा है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   6 July 2023 9:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story