AFC asian cup: बहरीन ने भारत को 1-0 से हराया, पहली बार नॉकआउट में पहुंचने का सपना टूटा

AFC asian cup: Bahrain defeated India by 1-0 and broke his dream of reaching in knockout round
AFC asian cup: बहरीन ने भारत को 1-0 से हराया, पहली बार नॉकआउट में पहुंचने का सपना टूटा
AFC asian cup: बहरीन ने भारत को 1-0 से हराया, पहली बार नॉकआउट में पहुंचने का सपना टूटा
हाईलाइट
  • बहरीन के लिए एकमात्र गोल 91वें मिनट में पेनाल्टी के जरिए राशिद ने किया
  • भारत 1964 में इस टूर्नामेंट का उपविजेता रहा था

डिजिटल डेस्क, शारजाह। AFC एशियन कप में सोमवार को भारतीय फुटबाल टीम ग्रुप-ए के अपने तीसरे मैच में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। भारत ने 8 साल के लंबे अंतराल के बाद इस टूर्नामेंट में भाग लिया था। भारत के पास इस मैच को जीतकर नॉकआउट राउंड में पहुंचने का सुनहरा मौका था। लेकिन उसे बहरीन ने मात देकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। ग्रुप-ए के तीसरे मैच में बहरीन ने भारत को 1-0 से हराया था। बहरीन के लिए मैच का एकमात्र गोल पेनाल्टी के जरिए इंजुरी टाइम (91वें मिनट) में जमाल राशिद ने किया। 

इस हार के बाद भारतीय टीम को ग्रुप-ए में 3 अंकों के साथ आखिरी पायदान से ही संतोष करना पड़ा। भारत के खिलाफ पहले मैच में 1-4 से करारी शिकस्त झेलने वाली थाईलैंड की टीम ने ग्रुप स्तर के अपने अंतिम मैच में मेजबान संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेला और 4 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर रही। भारत 1964 में इस टूर्नामेंट का उपविजेता रहा था। 

भारत के लिए मैच की शुरुआत खराब रही। वहीं बहरीन शुरुआत से ही भारत पर हावी नजर आई। भारत को पहले हाफ में गोल करने के कई मौके मिले, लेकिन वह विफल रहे। पहले हाफ में दोनों टीम गोल करने में कामयाब नहीं हो पाई। दूसरे हाफ में भी बहरीन ने भारतीय टीम को गोल करने का कोई मौका नहीं दिया। मैच के अंतिम 10 मिनटों में बहरीन ने लगातार अटैक किया जिसका परिणाम उन्हें 91वें मिनट में पेनाल्टी के जरिए मिला। राशिद ने पेनाल्टी को गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की और अपनी टीम को अगले दौर में पहुंचा दिया है। 
 

Created On :   15 Jan 2019 5:05 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story