AFC asian cup: बहरीन को हराकर नॉकआउट राउंड में पहुंचना चाहेगा भारत

AFC asian cup: India want to reach the knockout round by defeating bahrain
AFC asian cup: बहरीन को हराकर नॉकआउट राउंड में पहुंचना चाहेगा भारत
AFC asian cup: बहरीन को हराकर नॉकआउट राउंड में पहुंचना चाहेगा भारत
हाईलाइट
  • 2011 में ग्रुप स्तर के दूसरे मैच में भारत को बहरीन ने हराया था
  • भारत 2 मैचों के बाद 3 अंक के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद है
  • मैच भारतीय समय अनुसार शाम के 9:30 बजे से खेला जाएगा

डिजिटल डेस्क, शारजाह। AFC एशियन कप में सोमवार को भारतीय फुटबॉल टीम ग्रुप-ए के अपने तीसरे मुकाबले में बहरीन से भिड़ेगी। भारत के पास इस मैच को जीतकर पहली बार नॉकआउट राउंड में जगह बनाने का सुनहरा मौका होगा। वहीं उसके पास बहरीन से 2011 में इस टूर्नामेंट में मिली करारी हार का बदला लेने का भी मौका है। इससे पहले भारत ने 2011 में इस टूर्नामेंट में भाग लिया था। जहां ग्रुप स्तर के दूसरे मैच में भारत को बहरीन के खिलाफ 2-5 की करारी हार झेलनी पड़ी थी। हालांकि, दोनों टीमों के मौजूदा फॉर्म को देखते हुए भारतीय टीम जीत की प्रबल दावेदार मानी जा रही है।  

ग्रुप अंक तालिका की बात करें तो भारत 2 मैचों के बाद 3 अंक के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद है। थाईलैंड भी 3 अंकों के स्थान तीसरे स्थान पर मौजूद है। भारत गोल अंतर के आधार पर थाईलैंड से आगे है। ग्रुप अंक तालिका में मेजबान संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) 4 अंकों के साथ टॉप बना हुआ है। भारत को अपने दूसरे मैच में यूएई के हाथों 2-0 से हार का सामना करना पड़ा था। इस ग्रुप में हर टीम के पास अगले दौर में पहुंचने का सुनहरा मौका है। 

भारतीय टीम आज का मैच जीतकर नॉकआउट रांउड में प्रवेश करना चाहेगी। अगर मैच ड्रॉ भी रहता है तो उसे यूएई और थाईलैंड के बीच होने वाले मैच के नतीजे पर निर्भर रहा होगा। भारत चाहेगा कि मेजबान टीम थाईलैंड को शिकस्त देने में कामयाब रहे और यूएई का फार्म देखकर ऐसा लगता है कि वह आसानी से मुकाबला अपने नाम करेगा। भारत के पास पिछले मैच में यूएई को हराकर अंतिम-16 पहुंचने का शानदार मौका था, लेकिन उसे हार झेलनी पड़ी थी। कोच स्टीफन कांस्टेनटाइन ने भी माना कि बहरीन के खिलाफ उन्हें हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। 

भारत और बहरीन का अब तक सात बार आमना-सामना हुआ है। जिसमें बहरीन ने पांच मैचों में जीत हासिल की है और भारत एक ही मैच जीत पाई है। बहरीन के खिलाफ मैच के लिए भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। भारत ने पिछले मैच में भी वही टीम मैदान पर उतारी थी जिसने थाईलैंड को हराया था। हर बार कि तरह इस मैच में सभी की नजरें करिश्माई फारवर्ड सुनील छेत्री पर टिकी होंगी जबकि डिफेंस में मौजूद खिलाड़ी अपने प्रदर्शन को बेहतर करना चाहेंगे। डिफेंडर अनस एडाथोडिका के लिए पिछला मैच अच्छा नहीं रहा था और बहरीन के खिलाफ होने वाले महत्वपूर्ण मैच में कोई गलती नहीं करना चाहेंगे। यह मैच भारतीय समय अनुसार शाम के 9:30 बजे से खेला जाएगा। 

भारतीय टीम :

गोलकीपर : गुरप्रीत सिंह संधू, अमरिंदर सिंह, विशाल कैथ

डिफेंडर : प्रीतम कोटाल, संदेश झिंगन, अनस एदाथोडिका, सलाम रंजन सिंह, सार्थक गोलुई, सुभाशीष बोस और नारायण दास

मिडफील्डर : उदांता सिंह, जैकीचंद सिंह, प्रणॉय हल्दर, अनिरुद्ध थापा, विनीत राय, रॉलिगं बोर्गेस, जर्मनप्रीत सिंह, अशिक कुरुनियान, हालीचरण नारजारे

फारवर्ड : सुनील छेत्री, जेजे लालपेखलुआ, बलवंत सिंह, सुमित पस्सी
 

Created On :   14 Jan 2019 7:34 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story