हार से निराश स्पेन के स्टार फुटबॉलर आंद्रेस इनिएस्ता ने लिया संन्यास

हार से निराश स्पेन के स्टार फुटबॉलर आंद्रेस इनिएस्ता ने लिया संन्यास
हार से निराश स्पेन के स्टार फुटबॉलर आंद्रेस इनिएस्ता ने लिया संन्यास
हाईलाइट
  • स्पेन की टीम का सफर इस पेनल्टी शूटआउट में मिली हार के बाद फीफा वर्ल्ड कप 2018 में खत्म हो चुका है ।
  • आंद्रेस इनिएस्ता ने स्पेन के लिए 131 मैच खेले और 13 गोल किए।
  • स्पेन के स्टार फुटबॉलर मिडफील्डर आंद्रेस इनिएस्टा ने इंटरनेशनल फुटबॉल से संन्यास का ऐलान कर दिया है।

डिजिटल डेस्क, मॉस्को। फीफा वर्ल्ड कप में रविवार को मेजबान रूस के हाथों पेनल्टी शूटआउट में मिली 4-3 की हार के बाद स्पेन के स्टार फुटबॉलर मिडफील्डर आंद्रेस इनिएस्टा ने इंटरनेशनल फुटबॉल से संन्यास का ऐलान कर दिया है। 2010 में वर्ल्ड कप का खिताब जीत चुकी स्पेन की टीम का सफर इस पेनल्टी शूटआउट में मिली हार के बाद फीफा वर्ल्ड कप 2018 में खत्म हो चुका है ।

 

Image result for ANDRES INIESTA

 

आंद्रेस इनिएस्ता ने किया संन्यास का ऐलान 

 

स्पेन फीफा वर्ल्ड कप 2018 के प्रबल दावेदारों में से एक थी लेकिन रूस के हाथों मिली हार के बाद वो टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है। स्पेन के वर्ल्ड कप से बाहर होते ही टीम के दिग्गज खिलाड़ी आंद्रेस इनिएस्ता ने संन्यास का ऐलान कर दिया। उन्होंने कहा कि यह सच है कि नेशनल टीम के साथ यह मेरा आखिरी मुकाबला था। यह दिन मेरे करियर का सबसे दुखद है। आंद्रेस इनिएस्ता ने स्पेन के लिए 131 मैच खेले और 13 गोल किए. जिसमें 2010 वर्ल्ड कप के फाइनल में नीदरलैंड्स के खिलाफ किया गया गोल भी शामिल है। आंद्रेस इनिएस्ता ने पहले ही इस बात के संकेत दे दिए थे कि ये टूर्नामेंट उनका राष्ट्रीय टीम के साथ अंतिम टूर्नामेंट होगा। 

 

Image result for fernando hierro spain coach

 

कोच ने दी बधाई


आंद्रेस इनिएस्ता के संन्यास के ऐलान के बाद स्पेन के कोच फर्नांडो हिएरो ने कहा कि मैं हमारे इतिहास के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक इनिएस्ता को बधाई देता हूं, वह एक बेहद शानदार खिलाड़ी हैं।  जिस तरह से उन्हें मैदान पर दूसरे हाफ में मौका दिया और उन्होंने जिस अंदाज में मैदान पर एंट्री की, उसे देखकर ऐसा लगा जैसे वह अपना पहला मैच खेलने उतरे हो। मैं उनका तहे दिल से शुक्रिया अदा करता हूं। 

 

Image result for russia beat spain

 

पेनल्टी शूटआउट में रूस ने स्पेन को 4-3 से हराया

 

रविवार को स्पेन का मुकाबला मेजबान रूस के साथ हुआ था, निर्धारित समय में दोनों टीमें एक-एक की बराबरी पर रहीं थीं और एक्स्ट्रा टाइम में भी मुकाबला बराबरी पर ही रहा, इसके बाद मैच का फैसला पेनल्टी शूटआउट से हुआ था। पेनल्टी शूट आउट में रूस ने स्पेन पर 4-3 से जीत दर्ज की थी और इसके साथ ही स्पेन का फीफा वर्ल्ड कप 2018 में सफर खत्म  हो गया था। 

Created On :   3 July 2018 3:58 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story