एंडी मरे ने टेनिस में मिश्रित टूर्नामेंटों की वकालत की

Andy Murray advocates mixed tournaments in tennis
एंडी मरे ने टेनिस में मिश्रित टूर्नामेंटों की वकालत की
एंडी मरे ने टेनिस में मिश्रित टूर्नामेंटों की वकालत की
हाईलाइट
  • एंडी मरे ने टेनिस में मिश्रित टूर्नामेंटों की वकालत की

डिजिटल डेस्क, लंदन। पूर्व वल्र्ड नंबर-1 ब्रिटेन के एंडी मरे ने कहा है कि टेनिस में अधिक मिश्रित (महिला एवं पुरुष) टूर्नामेंटों के न होने से इसकी लय गायब है। मरे फिलहाल बैटल ऑफ द ब्रिट्स प्रदर्शनी टेनिस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं, जिसमें पुरुष और महिला खिलाड़ी शामिल हैं। मरे ने कहा कि टेनिस एक ऐसा खेल है जिसमें पुरुष और महिला दोनों खिलाड़ियों का कद एक समान है और खेल को आगे भी इसी तरह का फायदा उठाना चाहिए।

मरे ने ब्रिटिश मीडिया से कहा, उदाहरण के लिए मेरे विचार से, हॉपमैन कप एक शानदार टूर्नामेंट था। टेनिस में सेरेना विलियम्स और रोजर फेडरर जैसे का मैच दर मैच एक ही कोर्ट पर होना, हमारे खेल के लिए बहुत अच्छा है। उन्होंने कहा, हम टेनिस में ऐसा करने में सक्षम हैं और मुझे लगता है कि हमें इसे थोड़ा और करना चाहिए, जरूरी नहीं कि हर एक हफ्ते में, लेकिन कई बार यह बहुत अच्छा होगा। मैं कोर्ट में राफा (नडाल) को कुछ शीर्ष महिला खिलाड़ी के साथ देखना चाहूंगा।

मरे ने साथ ही कहा कि वह उम्मीद कर रहे हैं कि जब भी अधिकांश खिलाड़ी कोविड-19 महामारी के बीच टेनिस में वापसी करेंगे, तो मैच के समय की कमी के कारण कुछ उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा, आप सिर्फ अभ्यास में मैचों की नकल नहीं कर सकते, यह सिर्फ एक ही जैसा नहीं है। यह शरीर पर, दिमाग पर अलग है। सिर्फ दबाव अलग है और चाहे आप अपने अभ्यास के लिए कितनी भी कोशिश कर लें, वे अभी मैचों के रूप में नहीं है।

 

Created On :   30 July 2020 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story