अनुष्का-आयशा की अनबन का शिकार बने शिखर, टेस्ट टीम से किए गए बाहर

Anushka Sharma and Ayesha dhawan dispute, Virat Kohli, Shikhar Dhawan out of Test team
अनुष्का-आयशा की अनबन का शिकार बने शिखर, टेस्ट टीम से किए गए बाहर
अनुष्का-आयशा की अनबन का शिकार बने शिखर, टेस्ट टीम से किए गए बाहर
हाईलाइट
  • धवन को बाहर करने के पीछे अनुष्का शर्मा का हाथ बताया जा रहा है
  • शिखर धवन को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं किया शामिल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शामिल नहीं किए जाने की असली वजह सामने आई है। हाल ही में एशिया कप 2018 में मैन ऑफ द सीरीज रहे धवन को बाहर करने के पीछे कप्तान विराट कोहली की पत्नी और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा का हाथ बताया जा रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, अनुष्का शर्मा का शिखर धवन की पत्नी आयशा मुखर्जी से विवाद हुआ था, जिसके बाद से चर्चा शुरू हो गई कि जल्द ही "शिखर धवन" को भारतीय टीम से बाहर किया जा सकता है।

इंग्लैंड दौरे के दौरान विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा और धवन की पत्नी आयशा मुखर्जी के बीच अन-बन हो गई थी। हालांकि, इंग्लैंड दौरे के बाद शिखर धवन को एशिया कप के लिए मौका जरूर मिला, जहां उन्होंने 2 शतक की मदद से 342 रन बनाए और मैन ऑफ द सीरीज रहे। मगर इसके बाद विंडीज के खिलाफ उन्हें टेस्ट टीम में शामिल नहीं किया गया।

इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया के सदस्य रहे एक खिलाड़ी ने बताया था कि टीम में अभी सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। भारतीय टीम के क्रिकेटरों को हर जगह अनुष्का की दखलंदाजी ठीक नहीं लगती है। एक क्रिकेटर ने यह भी खुलासा किया था कि अनुष्का शर्मा कभी-कभी बल्लेबाजों के लिए होने वाली बैठक में भी शामिल रहती हैं।

बीसीसीआई के एक पदाधिकारी ने बताया कि विराट और धवन की पत्नियां अच्छी दोस्त थीं। दोनों हमेशा एक साथ रहती थीं। भारतीय टीम और इंग्लैंड के बीच लंदन वन-डे के दौरान आयशा और अनुष्का को एकसाथ बैठना था, जिसके लिए विराट ने एक पदाधिकारी से तीन पास भी लिए थे। ऐसा माना जा रहा है कि, इसके बाद ही अनुष्का और आयशा के बीच कुछ विवाद हुआ है।

वहीं टीम के एक सदस्य ने बताया कि धवन और कोहली की पत्नियां बेशक अच्छी दोस्त थीं। मगर इंग्लैंड में अनुष्का ने आयशा को उनके परिवार के बारे में कुछ सलाह दी थी, जो आयशा को पसंद नहीं आई। इस पर उन्होंने अनुष्का से कहा कि, मेरे परिवार के बारे में आप मुझे कोई सलाह ना दें तो बेहतर होगा। इसके बाद से ही दोनों की दोस्ती में दरार आ गई और अब इनके रास्ते अलग हो चुके हैं।

टीम के कई सदस्यों को इस बात का पता चल चुका था कि अनुष्का-आयशा में कुछ अन बन हुई है। जिसके बाद टीम में चर्चा शुरू हो गई कि धवन की जल्द ही टीम से छुट्टी हो सकती है। अब इसे संयोग माना जाए या सच, लेकिन शिखर धवन को वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया। इस सीरीज के बाद टीम इंडिया को दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी जाना है। 

शिखर धवन जिस तरह के फॉर्म में हैं, उसे देखते हुए अनुमान लगाया जा रहा था कि वेस्टइंडीज के खिलाफ वह बहुत सारे रन बनाते और ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में अपनी जगह बनाने का दावा पक्का करते। धवन को टीम में शामिल नहीं किए जाने पर अधिक जानकारी लेने के लिए विराट कोहली से संपर्क करने की कोशिश भी की गई, लेकिन इस पर उनका कोई जवाब नहीं आया।

हालांकि, मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि उनके द्वारा भेजा गया मैसेज कोहली ने टीम इंडिया के व्हाट्सएप ग्रुप पर भेजा। इसके बाद टीम इंडिया के एक अधिकारी ने संपर्क करके पूछा कि किन खिलाड़ियों के बीच विवाद चल रहा है और अगर ऐसा है तो इसे ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले ही ठीक करना ही होगा।

इसके अलावा अनुष्का का बल्लेबाजों की बैठक में शामिल होने की बात से अधिकारी ने साफ इंकार किया। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड में बल्लेबाजों की बैठक जिस कमरे में होती है, वहीं मसाज रूम भी है, जिसमें कोई न कोई खिलाड़ी मौजूद रहता है। अनुष्का का वहां रहना नामुमकिन हैं। हालांकि, अधिकारी ने आयशा-अनुष्का के बीच विवाद पर कोई टिपण्णी नहीं की है।

बता दें कि इस विवाद से पहले विराट कोहली को लेकर पिछले कई दिनों से टीम में अनबन की खबरें आ रही थीं। जिसका असर सोशल मीडिया पर भी साफ दिख रहा था। सोशल मीडिया पर एशिया कप के बाद से रोहित शर्मा को कप्तान बनाने के लिए मुहिम भी छीड़ गई थी। अब इस खबर के बाद एक बार फिर अनुष्का शर्मा को निशाने पर लिया जा रहा है। सोशल मीडिया पर लोग इस प्रकार के दावे कर रहे हैं कि अनुष्का और आयशा ने एक-दूसरे को इंस्टाग्राम पर अनफॉलो करना बंद कर दिया है। सोशल मीडिया पर इस मुद्दे पर बहस जारी है और कई तरह के रिएक्शन भी आ रहे हैं। 

Created On :   5 Oct 2018 11:05 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story