एशिया कप : भारत ने कोरिया से खेला ड्रॉ, आखिरी मिनट में गुरजंत ने दागा गोल

Asia cup hockey tournament India team to play South Korea in Super-4
एशिया कप : भारत ने कोरिया से खेला ड्रॉ, आखिरी मिनट में गुरजंत ने दागा गोल
एशिया कप : भारत ने कोरिया से खेला ड्रॉ, आखिरी मिनट में गुरजंत ने दागा गोल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लगातर तीन जीत के बाद एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट के अपने पहले सुपर-4 मैच में बुधवार को इंडियन हॉकी टीम का मुकाबला साउथ कोरिया से हुआ। बांग्लादेश की राजधानी ढाका में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट में इंडिया टीम अपने पूल-A के सभी मैच जीत चुकी है, जबकि साउथ कोरिया ने पूल-B में दूसरे नंबर पर थी। सुपर-4 के पहले मैच में इंडिया टीम को साउथ कोरिया से कड़ी चुनौती मिली, लेकिन मैच खत्म होने के 58 सेकंड पहले इंडिया की तरफ से गुरजंत सिंह ने एकमात्र गोल दागा और इंडिया को हार से बचाया। कोरिया और इंडिया के बीच ये मुकाबला 1-1 से ड्रॉ हो गया। 

हारते-हारते बची टीम इंडिया

Image result for asia cup hockey 2017

एशिया कप में अपने शुरुआती तीनों मुकाबले जीतने वाली इंडिया टीम साउथ कोरिया के खिलाफ खेलते हुए हारते-हारते बची। एक तरफ इंडिया टीम जहां बॉल ज्यादातर समय अपने कब्जे में रखने के बावजूद गोल करने में नाकाम रही, वहीं कोरिया के लिए भी इंडिया के खिलाफ गोल करना आसान नहीं रहा। पहले दो क्वार्टर में दोनों टीमें एक भी गोल नहीं कर पाई। तीसरे क्वार्टर में 41 वें मिनट में साउथ कोरिया की तरफ से जुंगजुंग ली पहला गोल दागा और कोरिया को जीत के करीब लेकर आए। इंडिया के खिलाफ पहला गोल पड़ते ही टीम हार के करीब आ गई थी, लेकिन आखिरी समय में इंडिया ने भी एक गोल दागकर मैच को ड्रॉ करा दिया। मैच खत्म होने से ठीक 58 सेकंड पहले इंडिया टीम की तरफ से गुरजंत सिंह ने एकमात्र गोल किया और इंडिया को हार के मुंह से बचाया। 

मौके के बावजूद चूकी टीम इंडिया

Image result for asia cup hockey 2017

साउथ कोरिया के खिलाफ मैच में टीम इंडिया के पास कई मौके आए लेकिन वो उसे भुनाने में नाकाम रही। इंडियन स्ट्राइकर के हाथ में कई बार बॉल आई, लेकिन वो कोरिया के खिलाफ गोल दागने में नाकामयाब रही। पहले ही क्वार्टर में आकाशदीप सिंह के पास गोल करने का शानदार मौका था, लेकिन वो बॉल को स्टिक पर अड़ा नहीं पाए और गोल करने से चूक गए। इसके बाद दूसरे क्वार्टर में भी दोनों टीम के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली, लेकिन कोई भी टीम गोल नहीं कर पाई। तीसरे क्वार्टर में इंडिया टीम को उस वक्त झटका लगा जब जुंगजुंग ली ने वरुण और सुमित की गलती का फायदा उठाकर कोरिया को लीड दिलाई। इसके बाद इंडिया को एक बार फिर गोल करने का मौका मिला, लेकिन वो फिर से नाकाम रही। चौथे और आखिरी क्वार्टर में इंडिया ने बराबरी के लिए पूरा जोर लगा दिया लेकिन कोरिया के डिफेंसिव खेल की बदौलत गोल नहीं कर पाए। इसके बाद मैच खत्म होने से 4 मिनट पहले इंडिया टीम ने गोलकीपर सूरज करकेरा को हटाकर एक एक्स्ट्रा खिलाड़ी को बुलाया, जिसका उन्हें फायदा भी मिला और गुरजंत आखिरी मौके पर टीम को बराबरी दिलाने में कामयाब रहे। हालांकि गुरजंत का पहला शॉट कोरियाई गोलकीपर ने बचा लिया, लेकिन बाद में उन्होंने रिबाउंड पर गोल करके मैच 1-1 से ड्रॉ कराने में कामयाब रहे।

लगातार तीन मैच जीत चुकी है इंडिया टीम

Image result for asia cup hockey 2017

इस टूर्नामेंट में इंडिया टीम ने अपने पहले राउंड के सभी मैच जीते थे। टीम इंडिया पहले जापान को 5-1 और फिर बांग्लादेश को 7-0 से हराने के बाद धुर-विरोधी टीम पाकिस्तान को भी 3-1 से रौंदने में सफल रही थी। इसके बाद साउथ कोरिया के खिलाफ सुपर-4 का पहला मैच खेला, जिसमें टीम ये मैच ड्रॉ कराने में कामयाब रही। सुपर-4 में इंडिया की टक्कर अब मलेशिया से होगी और उसके बाद 21 अक्टूबर को उसका मुकाबला एक बार फिर पाकिस्तान से होगा। 

Created On :   18 Oct 2017 8:47 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story