भारत-पाक मैच में नहीं रही अब वो आग, इन कारणों से ऊबने लगे हैं दर्शक:रिपोर्ट

asia cup india vs pakistan match viewership fell drastically said barc ratings rohit-sarfaraz final
भारत-पाक मैच में नहीं रही अब वो आग, इन कारणों से ऊबने लगे हैं दर्शक:रिपोर्ट
भारत-पाक मैच में नहीं रही अब वो आग, इन कारणों से ऊबने लगे हैं दर्शक:रिपोर्ट
हाईलाइट
  • एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत-पाकिस्तान के मैच को बेहद कम व्यूअरशिप मिली है।
  • भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मुकाबले का दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों को बेसब्री से इंतजार रहता है।
  • यह रिपोर्ट संस्था 'बार्क' द्वारा तैयार की गई है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मुकाबले का दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों को बेसब्री से इंतजार रहता है। इस मैच पर न केवल क्रिकेट प्रेमियों बल्कि पूरी दुनिया की नजरें टिकी होती हैं, लोकिन एक रिपोर्ट के मुताबिक एशिया कप के ग्रुप मुकाबले में इस मैच के लाइव टेलिकास्ट को पिछले तीन साल की सबसे कम रेटिंग मिली है। यह रिपोर्ट क्रिकेट मैच के लाइव टेलिकास्ट को मॉनीटर करने वाली संस्था "बार्क" द्वारा तैयार की गई है।

इस मैच पर न केवल क्रिकेट प्रेमियों बल्कि पूरी दुनिया की नजरें टिकी होती हैं। यह मैच कारोबारियों के लिए कमाई की दृष्टि से भी बहुत महत्वपूर्ण होती है। हालांकि एशिया कप में इन कारोबारियों को घाटे का सामना करना पड़ा है, क्योंकि बार्क के अनुसार 19 सितंबर को ग्रुप स्टेज के मुकाबले को देखने वाले की संख्या 29.4 मिलियन रही। यह पिछले तीन साल की सबसे कम व्यूअरशिप है। 

बार्क के अनुसार पिछले साल चैंपियंस ट्रॉफी के लीग मैच में जब भारत और पाकिस्तान की टीम टकराई थी, तो बार्क मीटर ने उस वक्त 47.4 मिलियन व्यूअरशिप दर्ज की थी। वहीं जब यह दोनों टीमें 4 जून, 2017 को चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में आमने-सामने आई थी तो यही व्यूअरशिप 72.3 मिलियन तक पहुंच गई थी।

बार्क ने इन आकड़ों के आधार पर खेल एक्सपर्ट्स ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच अब सामान्य क्रिकेट देखने को मिल रहा है। खेल एक्सपर्ट्स के अनुसार व्यूअरशिप में गिरावट के कई कारण हो सकते हैं। इसमें मुख्य कारण विराट कोहली का नहीं होना, पाकिस्तान क्रिकेट का खराब प्रदर्शन और मैच का लो स्कोरिंग होना है। वहीं कुछ जानकारों का कहना है कि इस बार इन दो देशों के बीच वो आग देखने को नहीं मिला जिसके लिए यह जाना जाता है। हालांकि कारण जो भी हो पर यह मुकाबला मैदान-ए-जंग से बाहर निकलकर लोगों के दिलों में भी भावनाओं का तूफान ला देता है।  

   

Created On :   28 Sep 2018 2:36 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story