दैनिक भास्कर हिंदी: एशिया कप का आगाज, पहले मैच में बांग्लादेश और श्रीलंका आमने-सामने

September 15th, 2018

हाईलाइट

  • एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट आज से होगा शुरू
  • श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा पहला मैच
  • भारत पाक हाई वोल्टेज मुकाबले पर होगी दुनिया की नजर

डिजिटल डेस्क, दुबई। एशियाई क्रिकेट के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण और दिलचस्प माने जाने वाले एशिया कप टूर्नामेंट का शनिवार से आगाज हो गया है। एशिया कप का उदघाटन मैच श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेला जा रहा है। मैच में बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। इस मैच में कागज पर श्रीलंका की टीम मजबूत जरूर नजर आ रही है पर बांग्लादेश की टीम मैदान पर उलटफेर करने में माहिर मानी जाती है। वहीं भारत की बात करें तो एशिया कप में भारतीय टीम का अभियान 18 सितंबर को हांगकांग के खिलाफ मैच से शुरू होगा। भारतीय समय अनुसार एशिया कप के मैच शाम 5 बजे से खेले जाएंगे।

एशिया कप में रोहित को कमान
एशिया कप के लिए भारतीय टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है। कोहली की जगह टीम की कप्तानी धुरंधर सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा करेंगे। रोहित पहले भी भारतीय टीम की कमान संभाल चुके हैं। रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम ने साल 2017 में श्रीलंका को उसी के घर में वन डे और टी-20 सीरीज में हराया था। कप्तान के तौर पर एशिया कप रोहित के लिए बड़ा टूर्नामेंट है, वहीं वन डे विश्वकप 2019 की तैयारी के लिहाज से भी इसे काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

गांगुली ने कहा जीतेगा भारत
दिग्गज क्रिकेटर और दुनिया के बेहतरीन कप्तानों मे शुमार सौरव गांगुली ने एशिया कप में भारत की जीत की भविष्यवाणी कर दी है। दादा ने कहा कि मुझे रोहित की कप्तानी पर पूरा भरोसा है, उन्होने कप्तान के रूप में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। भारतीय टीम सीमित ओवरों के खेल में सर्वश्रेष्ठ टीम है। वहीं पाक के खिलाफ मैच को लेकर गांगुली ने कहा कि पाक की टीम का यूएई में अच्छा रिकॉर्ड रहा है पर भारतीय टीम को इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा। दादा ने कहा कि भारतीय टीम जीत की प्रबल दावेदार है पर उसे अच्छे खेल का प्रदर्शन करना होगा।