मैरी कॉम की फाइनल में एंट्री, जापानी बॉक्सर को हराया

Asian Boxing Championship MC Mary kom enters final defeated Japans Tsubasa Komura
मैरी कॉम की फाइनल में एंट्री, जापानी बॉक्सर को हराया
मैरी कॉम की फाइनल में एंट्री, जापानी बॉक्सर को हराया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एशियाई बॉक्सिंग चैंपियनशिप में इंडियन बॉक्सर एमसी मैरी कॉम ने जापान की बॉक्सर को हराकर टूर्नामेंट के फाइनल में एंट्री कर ली है। उन्होंने 48 किलोग्राम की कैटेगरी के सेमीफाइनल में जापान की सुबासा कोमुरा को एकतरफा मुकाबले में 5-0 से हराया। इससे फाइट में मैरी कॉम पूरे टाइम जापानी बॉक्सर पर भारी रहीं। 

 

सेमीफाइनल में सुबासा कोमुरा को हराने से पहले मैरी कॉम की भिड़ंत क्वार्टर फाइनल में चीनी ताइपे की  मेंग चिए पिन से हुआ था। जहां उन्होंने मेंग को हराकर फाइनल में अपनी जगह बनाई थी। फाइनल में पहुंचते ही मैरी कॉम ने एक बार फिर से इस टूर्नामेंट में अपना एक मेडल पक्का कर लिया है। 

 

5वीं बार जीतेंगी गोल्ड? 

फाइनल में पहुंचते ही मैरी कॉम की नजरें अब 5वें बार गोल्ड मेडल जीतने पर टिकी हुईं हैंं। एशियाई बॉक्सिंग चैंपियनशिप में मैरी कॉम अब तक 4 बार गोल्ड मेडल जीत चुकीं हैं। मैरी ने 2003, 2005, 2010 और 2012 में गोल्ड मेडल जीते हैं। जबकि 2008 में उन्हें सिल्वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा था। आपको बता दें कि मणिपुर की रहने वाली मैरी कॉम राज्यसभा सांसद भी हैं और 5 साल 51 किलो की कैटेगरी में पार्टिसिपेट करने के बाद 48 किलो की कैटेगरी में लौटीं हैं। 

 

 


 

Created On :   7 Nov 2017 9:00 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story