comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

Asian Games : नौवें दिन नीरज चोपड़ा ने जीता गोल्ड, भारतीय टेबल टेनिस टीम सेमीफाइनल में पहुंची

August 28th, 2018 08:14 IST
Asian Games : नौवें दिन नीरज चोपड़ा ने जीता गोल्ड, भारतीय टेबल टेनिस टीम सेमीफाइनल में पहुंची

हाईलाइट

  • एशियन गेम्स के नौवें दिन जेवेलियन थ्रो में नीरज चोपड़ा ने जीता गोल्ड।
  • भारत की नीना वरक्किल ने लॉन्ग जंप इवेंट में  सिल्वर जीता।
  • भारत की सुधा सिंह विमेंस तीन हजार स्टिपचेज में सिल्वर मेडल अपने नाम किया।

डिजिटल डेस्क, जकार्ता।  एशियन गेम्स के नौवां दिन समाप्त हो चुका है। नौवें दिन भारत के ध्वजवाहक नीरज चोपड़ा ने जैवलीन थ्रो में गोल्ड मेडल जीता। भारत का यह सोमवार का पहला गोल्ड मेडल रहा। छह कोशिश में नीरज के दो फाउल रहे। वहीं बाकी चार कोशिशों में इस स्टार एथलीट ने 80 से उपर स्कोर किया। वहीं लॉन्ग जंप इवेंट में इतिहास रचते हुए भारत की नीना वरक्किल ने सिल्वर अपने नाम किया। वहीं बॉक्सिंग के 64 किग्रा वर्ग में भारत के धीरज ने क्वार्टरफाइनल में जगह पक्की कर ली है। वहीं टेबल टेनिस के पुरुष इवेंट में भारतीय टीम ने जापान को 3-1 से हराकर सेमीफाइनल में पहुंच गई है। इसी के साथ भारत को एक और पदक पक्का हो गया है। भारत ने अब तक आठ गोल्ड, 13 सिल्वर और 20 ब्रॉन्ज समेत कुल 41 मेडल्स जीत चुका है। वहीं मेडल्स टैली में भारत नौवें स्थान पर है।

इससे पहले मेन्स 400 मीटर हर्डल में भारत के धरुन ने सिल्वर मेडल जीता। जबकि भारत की सुधा सिंह विमेंस तीन हजार स्टिपचेज में सिल्वर मेडल अपने नाम किया। भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु ने भी इतिहास रचते हुए बैडमिंटन महिला एकल के फाइनल में पहुंच गई हैं। सिंधु बैडमिंटन में भारत के लिए फाइनल में पहुंचने वाली पहली खिलाड़ी हैं। अब वह एशियाड में गोल्ड जीतने से मात्र एक कदम दूर हैं। वहीं दूसरी ओर साइना नेहवाल सेमीफाइनल में हार गई। उन्हें ब्रॉन्ज से ही संतोष करना पड़ेगा। जबकि भारतीय महिला हॉकी टीम ने थाईलैंड को 5-0 से हरा दिया है। इसी के साथ पुरुष टीम के बाद महिला टीम भी सेमीफाइनल में पहुंच गईं हैं।

LIVE UPDATES: नौवें दिन का खेल समाप्त

09:17PM  टेबल टेनिस के पुरुष इवेंट में भारतीय टीम ने जापान को 3-1 से हराकर सेमीफाइनल में पहुंच गई है। इसी के साथ भारत को एक और पदक पक्का हो गया है।

07:29PM  बॉक्सिंग के 64 किग्रा वर्ग के राउंड ऑफ 16 मैच में भारत के धीरज ने आसान जीत के साथ क्वार्टरफाइनल में जगह पक्की कर ली है।

07:26PM  टेबल टेनिस के महिला टीम इवेंट में मनिका बत्रा के हारने के साथ ही भारतीय टीम हॉन्गकॉन्ग से 3-1 से हार गई और एशियाड से बाहर हो गई है।

7:00PM  भारत की नीना वरक्किल ने लॉन्ग जंप इवेंट में  सिल्वर जीता। 

6:42PM  भारत के जैवलीन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने नौवें दिन भारत के लिए 8वां गोल्ड जीता। वह एशियन गेम्स के ओपनिंग सेरेमनी में भारत के ध्वजवाहक भी रहे थे। 

6:05PM  भारत की सुधा सिंह ने वीमंस 3 हजार स्टीपचेज में सिल्वर मेडल जीता।

5:39PM  मेन्स 400 मीटर हर्डल में भारत ने धरुन ने भारत को सिल्वर मेडल दिलाया।

5:26PM  वीमेंस 400 मीटर हर्डल में भारत की अनु राघवन और जुआना क्रमश: चौथे और पांचवें स्थान पर रहीं।

4:31PM  टेबल टेनिस में भारत की मेन्स टीम ने वियतनाम को 3-0 से हरा दिया है।

03:09PM  बॉक्सिंग के 75 किग्रा कैटेगरी के प्रीक्वार्टर फाइनल मुकाबले में भारत के विकास कृष्णा ने पाकिस्तान के अहमद तनवीर को 5-0 से हराया और क्वार्टरफाइनल में पहुंच गए हैं।

02:42PM  भारत की मेंस साइक्लिंग टीम 10वें स्थान पर रहकर फाइनल से बाहर हुई।

02:39PM  भारतीय महिला स्क्वैश टीम ने पहले मुकाबले में ईरान को 3-0 से हरा दिया है। भारत का अगला मकाबला थाईलैंड से होगा।

2:20PM  भारतीय महिला हॉकी टीम ने थाईलैंड को 5-0 से हराया और इसी के साथ पुरुष टीम के बाद महिला टीम भी सेमीफाइनल में पहुंच गई है।

1:38PM  कराटे के 84किग्रा वर्ग के क्वार्टरफाइनल मुकाबले में भारत के विशाल हार गए हैं। उन्हें उज्बेकिस्तान के खिलाड़ी ने 8-0 से हरा दिया।

12:43PM  सिंधु ने रचा इतिहास। एशियन गेम्स के बैडमिंटन महिला एकल मुकाबले में फाइनल में पहुंचने वाली पहली खिलाड़ी बनी। उन्होंने जापान की यामागुची को 21-17, 15-21, 21-10 से हराया।

12:20PM  वॉलीबॉल में भारतीय विमेंस टीम का निराशाजनक प्रदर्शन। चीन ने भारत को 25-18, 25-19, 25-9 से हराया। 

12:19PM  भारत की वीमंस स्प्रिंट टीम सातवे स्थान पर रहकर रेस से बाहर हो गई है।

11:31AM  टेबल टेनिस में भारतीय मेंस टीम ने जीत के साथ आगाज किया है। भारत ने मकाऊ को 3-0 से मात देकर अपन पहले मुकाबला जीत लिया है।

11:14AM  सायना सेमीफाइनल मुकाबले में हार गई हैं। इसके साथ ही उन्हें ब्रॉन्ज मेडल के संतोष करना पड़ेगा।

10:04AM  एशियन गेम्स में 9वें दिन भारत का आगाज जीत के साथ हुआ है। सेपकटेकरा में मेंस टीम ने नेपाल को 2-0 से मात देकर जीत हासिल की है।

कमेंट करें
s3yVt
NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।