दैनिक भास्कर हिंदी: Asian Games : नौवें दिन नीरज चोपड़ा ने जीता गोल्ड, भारतीय टेबल टेनिस टीम सेमीफाइनल में पहुंची

August 28th, 2018

हाईलाइट

  • एशियन गेम्स के नौवें दिन जेवेलियन थ्रो में नीरज चोपड़ा ने जीता गोल्ड।
  • भारत की नीना वरक्किल ने लॉन्ग जंप इवेंट में  सिल्वर जीता।
  • भारत की सुधा सिंह विमेंस तीन हजार स्टिपचेज में सिल्वर मेडल अपने नाम किया।

डिजिटल डेस्क, जकार्ता।  एशियन गेम्स के नौवां दिन समाप्त हो चुका है। नौवें दिन भारत के ध्वजवाहक नीरज चोपड़ा ने जैवलीन थ्रो में गोल्ड मेडल जीता। भारत का यह सोमवार का पहला गोल्ड मेडल रहा। छह कोशिश में नीरज के दो फाउल रहे। वहीं बाकी चार कोशिशों में इस स्टार एथलीट ने 80 से उपर स्कोर किया। वहीं लॉन्ग जंप इवेंट में इतिहास रचते हुए भारत की नीना वरक्किल ने सिल्वर अपने नाम किया। वहीं बॉक्सिंग के 64 किग्रा वर्ग में भारत के धीरज ने क्वार्टरफाइनल में जगह पक्की कर ली है। वहीं टेबल टेनिस के पुरुष इवेंट में भारतीय टीम ने जापान को 3-1 से हराकर सेमीफाइनल में पहुंच गई है। इसी के साथ भारत को एक और पदक पक्का हो गया है। भारत ने अब तक आठ गोल्ड, 13 सिल्वर और 20 ब्रॉन्ज समेत कुल 41 मेडल्स जीत चुका है। वहीं मेडल्स टैली में भारत नौवें स्थान पर है।

इससे पहले मेन्स 400 मीटर हर्डल में भारत के धरुन ने सिल्वर मेडल जीता। जबकि भारत की सुधा सिंह विमेंस तीन हजार स्टिपचेज में सिल्वर मेडल अपने नाम किया। भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु ने भी इतिहास रचते हुए बैडमिंटन महिला एकल के फाइनल में पहुंच गई हैं। सिंधु बैडमिंटन में भारत के लिए फाइनल में पहुंचने वाली पहली खिलाड़ी हैं। अब वह एशियाड में गोल्ड जीतने से मात्र एक कदम दूर हैं। वहीं दूसरी ओर साइना नेहवाल सेमीफाइनल में हार गई। उन्हें ब्रॉन्ज से ही संतोष करना पड़ेगा। जबकि भारतीय महिला हॉकी टीम ने थाईलैंड को 5-0 से हरा दिया है। इसी के साथ पुरुष टीम के बाद महिला टीम भी सेमीफाइनल में पहुंच गईं हैं।

 

LIVE UPDATES: नौवें दिन का खेल समाप्त

 

09:17PM  टेबल टेनिस के पुरुष इवेंट में भारतीय टीम ने जापान को 3-1 से हराकर सेमीफाइनल में पहुंच गई है। इसी के साथ भारत को एक और पदक पक्का हो गया है।

 

07:29PM  बॉक्सिंग के 64 किग्रा वर्ग के राउंड ऑफ 16 मैच में भारत के धीरज ने आसान जीत के साथ क्वार्टरफाइनल में जगह पक्की कर ली है।

07:26PM  टेबल टेनिस के महिला टीम इवेंट में मनिका बत्रा के हारने के साथ ही भारतीय टीम हॉन्गकॉन्ग से 3-1 से हार गई और एशियाड से बाहर हो गई है।

7:00PM  भारत की नीना वरक्किल ने लॉन्ग जंप इवेंट में  सिल्वर जीता। 

 

 

6:42PM  भारत के जैवलीन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने नौवें दिन भारत के लिए 8वां गोल्ड जीता। वह एशियन गेम्स के ओपनिंग सेरेमनी में भारत के ध्वजवाहक भी रहे थे। 

 

 

6:05PM  भारत की सुधा सिंह ने वीमंस 3 हजार स्टीपचेज में सिल्वर मेडल जीता।

5:39PM  मेन्स 400 मीटर हर्डल में भारत ने धरुन ने भारत को सिल्वर मेडल दिलाया।

 

 

5:26PM  वीमेंस 400 मीटर हर्डल में भारत की अनु राघवन और जुआना क्रमश: चौथे और पांचवें स्थान पर रहीं।

4:31PM  टेबल टेनिस में भारत की मेन्स टीम ने वियतनाम को 3-0 से हरा दिया है।

03:09PM  बॉक्सिंग के 75 किग्रा कैटेगरी के प्रीक्वार्टर फाइनल मुकाबले में भारत के विकास कृष्णा ने पाकिस्तान के अहमद तनवीर को 5-0 से हराया और क्वार्टरफाइनल में पहुंच गए हैं।

 

 

02:42PM  भारत की मेंस साइक्लिंग टीम 10वें स्थान पर रहकर फाइनल से बाहर हुई।

02:39PM  भारतीय महिला स्क्वैश टीम ने पहले मुकाबले में ईरान को 3-0 से हरा दिया है। भारत का अगला मकाबला थाईलैंड से होगा।

 

 

2:20PM  भारतीय महिला हॉकी टीम ने थाईलैंड को 5-0 से हराया और इसी के साथ पुरुष टीम के बाद महिला टीम भी सेमीफाइनल में पहुंच गई है।

 

 

1:38PM  कराटे के 84किग्रा वर्ग के क्वार्टरफाइनल मुकाबले में भारत के विशाल हार गए हैं। उन्हें उज्बेकिस्तान के खिलाड़ी ने 8-0 से हरा दिया।

12:43PM  सिंधु ने रचा इतिहास। एशियन गेम्स के बैडमिंटन महिला एकल मुकाबले में फाइनल में पहुंचने वाली पहली खिलाड़ी बनी। उन्होंने जापान की यामागुची को 21-17, 15-21, 21-10 से हराया।

12:20PM  वॉलीबॉल में भारतीय विमेंस टीम का निराशाजनक प्रदर्शन। चीन ने भारत को 25-18, 25-19, 25-9 से हराया। 

12:19PM  भारत की वीमंस स्प्रिंट टीम सातवे स्थान पर रहकर रेस से बाहर हो गई है।

11:31AM  टेबल टेनिस में भारतीय मेंस टीम ने जीत के साथ आगाज किया है। भारत ने मकाऊ को 3-0 से मात देकर अपन पहले मुकाबला जीत लिया है।

11:14AM  सायना सेमीफाइनल मुकाबले में हार गई हैं। इसके साथ ही उन्हें ब्रॉन्ज मेडल के संतोष करना पड़ेगा।

10:04AM  एशियन गेम्स में 9वें दिन भारत का आगाज जीत के साथ हुआ है। सेपकटेकरा में मेंस टीम ने नेपाल को 2-0 से मात देकर जीत हासिल की है।

खबरें और भी हैं...