comScore

Asian Games: अरपिंदर और स्वपना ने एथलेटिक्स में दिलाया गोल्ड, दुती चंद को सिल्वर

August 30th, 2018 13:25 IST

हाईलाइट

  • एशियन गेम्स के 11वें दिन भारतीय खिलाड़ियों ने एथलेटिक्स में दो गोल्ड और एक सिल्वर जीता।
  • भारत 11 गोल्ड, 20 सिल्वर, 23 ब्रॉन्ज कुल 54 पदक के साथ अंक तालिका में 9वें स्थान पर है।

डिजिटल डेस्क, जकार्ता। एशियन गेम्स का 11वां दिन भारत के लिए डबल गोल्ड वाला रहा। भारत को एथलेटिक्स में दो गोल्ड आए। पहला गोल्ड अरपिंदर सिंह ने  मेन्स ट्रिपल जंप में दिलाया, वहीं दूसरा गोल्ड स्वपना बर्मन ने दिलाया। स्वपना ने वुमन्स हेप्टाथलॉन में सोना जीता। इन दो गोल्ड की बदौलत एशियन गेम्स में भारत के कुल 11 गोल्ड मेडल हो गए हैं।

भारतीय खिलाड़ियो ने 11वें दिन एक सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मेडल भी अपने नाम किया। 200 मीटर वुमन्स रेस में दुती चंद ने दूसरे स्थान पर रहते हुए सिल्वर पर कब्जा जमाया। वहीं शरद कमल और मनिका बत्रा की जोड़ी ने टेबल टेनिस के मिक्सड डबल्स में भारत को ब्रॉन्ज दिलाया। भारतीय जोड़ी को मिक्सड डबल्स के सेमीफाइनल में चीन के यिंगशा सुन और चुकिन वांगिन से 1-4 से हार का सामना करना पड़ा। इसके अलावा मुक्केबाजी में भी भारत ने दो पदक पक्के कर लिए हैं। मुक्केबाज अमित पंगाल और विकास कृष्णन ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। भारतीय महिला हॉकी टीम ने भी चीन को सेमीफाइनल मुकाबले में 1-0 से हराकर एक पदक पक्का कर लिया है।

फिलहाल भारत 11 गोल्ड, 20 सिल्वर, 23 ब्रॉन्ज यानि कुल 54 पदकों के साथ पदक तालिका में 9वें स्थान पर है। भारत अपने पिछले एशियन गेम्स के रिकॉर्ड से अब 3 मेडल दूर है। 2014 इंचियोन में भारत 11 गोल्ड, 10 सिल्वर, 36 ब्रॉन्ज कुल 57 पदक के साथ 8वें स्थान पर रहा था। 2010 में भारत ने एशियन गेम्स में सर्वाधिक 65 पदक हासिल किए थे, जिसमें 14 गोल्ड, 17 सिल्वर, 34 ब्रॉन्ज शामिल थे।

LIVE UPDATES DAY 11 -  Wed, 29 Aug 2018

हॉकी

08.00 PM : भारतीय महिला हॉकी टीम ने सेमीफाइनल मुकाबले में चीन को 1-0 से हराकर एक पदक पक्का किया।

एथलेटिक्स

07.00 PM : भारत को 11वां गोल्ड। हेप्टाथलॉन में स्वपना बरमन ने जीता गोल्ड।

हॉकी

06.40 PM : भारतीय महिला हॉकी टीम का सेमीफाइनल मुकाबला शुरू।

एथलेटिक्स

06.23 PM : मेन्स ट्रिपल जंप में अरपिंदर सिंह ने जीता गोल्ड। इसी के साथ भारत के एशियन गेम्स में 10 गोल्ड पूरे हुए।

एथलेटिक्स

06.13 PM : जिन्सन जॉनसन और मंजित सिंह ने मेन्स 1500 मीटर रेस के फाइनल के लिए क्वालिफाई किया।

मुक्केबाजी

05.32 PM : मुक्केबाज धीरज रांगी को क्वार्टरफाइनल में मंगोलियन बॉक्सर चिनजोरिग बाटरसुख ने 0-5 से हराया।

एथलेटिक्स

05.18 PM : दुती चंद ने 200 मीटर वुमन्स रेस में सिल्वर जीता।

टेबल टेनिस
04.57 PM : भारत को टेबल टेनिस में ब्रॉन्ज। शरद कमल और मनिका बत्रा की जोड़ी मिक्सड डबल्स के सेमीफाइनल में चीन के यिंगशा सुन और चुकिन वांगिन से 1-4 से हारी।

एथलेटिक्स
04.35 PM : मेन्स ट्रिपल जंप में राकेश बाबू और अरपिंदर देंगे भारत की ओर से चुनौती।

टेबल टेनिस
3:34 PM- मिक्‍स्‍ड डबल्‍स के क्‍वार्टर फाइनल मुकाबले में शरत कमल और मनिका बत्रा की भारतीय जोड़ी कोरिया की जी सोंग और यू सिम की जोड़ी को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची। इसी के साथ टेबल टेनिस में एक मेडल पक्का हो गया है।

टेबल टेनिस
3:28 PM-
मिक्‍स्‍ड डबल्‍स के क्‍वार्टर फाइनल मुकाबले में शरत कमल और मनिका बत्रा की भारतीय जोड़ी कोरिया की जी सोंग और यू सिम की जोड़ी से मैच में 4-11,12-10, 6-11 से पिछड़ रही है।

टेबल टेनिस
2:56 PM-
मिक्‍स्‍ड डबल्‍स के क्‍वार्टर फाइनल मुकाबले में शरत कमल और मनिका बत्रा की भारतीय जोड़ी कोरिया की जी सोंग और यू सिम की जोड़ी से 4-11 से पिछड़ रही है।

टेबल टेनिस
2:55 PM-
मिक्‍स्‍ड डबल्‍स का क्‍वार्टर फाइनल शुरू हो गया है। शरत कमल और मनिका बत्रा की भारतीय जोड़ी के सामने कोरिया की जी सोंग और यू सिम की जोड़ी है।

सेपकटकरा 
2:46 PM-
भारत की वीमंस टीम ग्रुप बी में मलेशिया के हाथों हारने के बाद अब वियतनम से भी 2-0 से हार गई है। 

कुराश
2:27 PM-
भारत की मेघा तोकास ने तुर्कमेनिस्तान की गुलशत नासीरोवा को महिला 63 किग्रा राउंड आफ 16 में 10-0 से हराकर अगले दौर में किया प्रवेश।

हैंडबॉल
2:13 PM-
भारत ने पुरुषों के मुख्य दौर ग्रुप 3 मैच में इंडोनेशिया को 37-23 से हराया। 

स्क्वॉश
11:00 AM-
महिला टीम पूल बी मैच भारत बनाम चीन कुछ ही देर में शुरू होने वाला है। 

महिला हॉकी सेमीफाइनल मुकाबले में भारत चीन से भिडे़गा 

कैनो-कयाकिंग
10:02 AM-
कयाक डबल (के2) 1000 मीटर पुरुष : भारत के नाओचा सिंह लैतोन्जम और चिंग चिंग सिंग अरामबम ने सेमीफाइनल में किया प्रवेश। 

एथलेटिक्स
9:34 AM-
महिला हेप्टाथलन : जैवलिन थ्रो राउंड खत्म हुआ भारत की स्वप्ना बर्मन इस इवेंट में टॉप पोजिशन पर हैं। वह 872 पॉइंट्स के साथ टॉप पोजिशन पर हैं और गोल्ड मेडल की प्रबल दावेदार बन गई हैं। दूसरी ओर, भारत की दूसरी ऐथलीट पूर्णिमा हैंब्रम 773 पॉइंट्स के साथ तीसरे पोजिशन पर हैं। इस इवेंट का आखिरी राउंड आज शाम को होगा। 

पेनचाक सिलाट 
9:31 AM-
फाइनल में महिला युगल टीम (सिमरन और सोनिया) 7वें स्थान पर रहीं। 

सेपकटकरा
9:17 AM-
भारतीय महिला क्वॉड्रैंड टीम को मलयेशिया से 0-2 से हार का सामना करना पड़ा।

भारत 11वें दिन इन खेलों में लेगा हिस्सा

एथलेटिक्स

पुरुष 20 किमी पैदल चाल :मनीष सिंह रावत,  इरफान कोलोथुम थोडी (4:30 AM)

महिला 20 किमी पैदल चाल : खुशबीर कौर, सौम्या बेबी (4:40 Am)

महिला हेप्टाथलन : पूर्णिमा हेमब्रम, स्वप्ना बर्मन (7:30 AM)

पुरुष त्रिकूद फाइनल : अरपिंदर सिंह, राकेश बाबू अरायन वीत्तिल (4:45 PM)

महिला 200 मीटर फाइनल : दुती चंद (5:35 PM)

पुरुष 1500 मीटर क्वालीफिकेशन : जिनसन जॉनसन, मंजीत सिंह (6:00 PM)

पुरुष 4x400 मीटर रिले क्वालीफिकेशन : भारत (6:45 PM)

मुक्केबाजी

पुरुष लाइट फ्लाई (49 किग्रा) क्वार्टर फाइनल : अमित बनाम किम जांग रियांग (उत्तर कोरिया) (12:15 PM)

पुरुष लाइट वेल्टर (64 किग्रा) क्वार्टर फाइनल: धीरज बनाम बातरसुख चिन्जोरिग (मंगोलिया) (5:15 PM)

पुरुष मिडिल (75 किग्रा) क्वार्टर फाइनल: विकास कृष्ण बनाम टीटी एरबिएक (चीन) (1:45 PM)

महिला फ्लाई (51 किग्रा) क्वार्टर फाइनल : सरजूबाला देवी बनाम चांग युआन (चीन) (2:15 PM)

ब्रिज: (8:30 AM)

कैनो-कयाकिंग 

कयाक फोर (के4) 500 मीटर पुरुष : भारत (7:20 AM)

कयाक डबल (के2) 1000 मीटर पुरुष : चिंग चिंग सिंग अरामबम/नाओचा सिंह लैतोन्जम (9:00 AM)

साइकिलिंग

महिला ओमनियम (स्क्रैच रेस) : मनोरमा देवी (7:30 AM)

पुरुष स्प्रिंट क्वालीफिकेशन : एसो, रंजीत सिंह (7:50 AM)

पुरुष 4000 मीटर व्यक्तिगत परसूट : मंजीत सिंह (8:35 AM)

हैंडबॉल

पुरुष मुख्य राउंड ग्रुप 3: भारत बनाम इंडोनेशिया (12:30 PM)

हॉकी 

महिला सेमीफाइनल: भारत बनाम चीन (6:30 PM)

जूडो : (7:30 AM)

कुराश : (12:30 PM)

महिला 63 किग्रा : बिनिशा बीजू नायकट्टू

पुरुष 81 किग्रा : मनीष टोकस, कुणाल

स्क्वॉश

महिला टीम पूल बी : भारत बनाम चीन (11:00 AM)

टेबल टेनिस 

मिक्स्ड डबल्स : एंथनी अमलराज/मधुरिका पाटकर, अचंत शरत कमल/मनिका बत्रा (8:30 AM)

वॉलीबॉल

महिला : भारत बनाम हांगकांग (3:00 AM)

कमेंट करें
NcTtW
NEXT STORY

साप्ताहिक राशिफल: कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 27 जनवरी से 02 फरवरी तक


मेष लग्नराशि (Aries):➤ कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 27 जनवरी से 02 फरवरी तक:- ॐ इस सप्ताह मेष राशि वालों को धन का लाभ अच्छी मात्रा में प्राप्त हो सकता है। इस सप्ताह इनकी आय में वृद्धि हो सकती है। कार्यक्षेत्र में सब कुछ सामान्य रूप से चलेगा। इस सप्ताह उच्च अधिकारी वर्ग से तर्क वितर्क करने से बचे। छात्र वर्ग को इस सप्ताह अपने कार्यो में अच्छे परिणाम प्राप्त हो सकते है। संतान से लाभ तथा सहयोग प्राप्त होगा। सप्ताह का मध्य भाग सेहत से जुडी कुछ तकलीफ तथा धन का खर्च दे सकता है। यात्रा के योग उत्पन्न हो सकते है। सप्ताह का अंत शुभकारी परिणाम देने वाला रहेगा। कोई शुभ समाचार मिल सकता है।  

वृषभ लग्नराशि (Taurus):➤ कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 27 जनवरी से 02 फरवरी तक:- ॐ इस सप्ताह वृषभ राशि वालों को कार्यक्षेत्र में कुछ नए अवसर प्राप्त हो सकते है। इस सप्ताह आपकी सुख सुविधाओं में वृद्धि देखने को मिल सकती है। पुरानी चल रही किसी समस्या का समाधान इस सप्ताह आपको मिल सकता है।जीवनसाथी के साथ सामंजस्य बनाये रखे। छात्रों के लिए सप्ताह अच्छा बना रहेगा। पारिवारिक जीवन अच्छा व्यतीत करेंगे। इस सप्ताह धर्म कर्म में आपकी रूचि अधिक रह सकती है तथा उस पर धन का खर्च भी संभव है। सप्ताह का अंतिम भाग दौड़ भाग वाला बना रहेगा। व्यर्थ के तनावों से दूर रहे।   

मिथुन लग्नराशि (Gemini) :➤ कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 27 जनवरी से 02 फरवरी तक:- ॐ इस सप्ताह मिथुन राशि वालों को भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा। इस सप्ताह आपका कार्यक्षेत्र में प्रदर्शन अच्छा बना रहेगा। अधिकारी वर्ग तथा सहकर्मियों के साथ आपके सम्बन्ध मधुर होंगे। नए रोजगार से सम्बंधित कोई अच्छी खबर आपको मिल सकती है। वैवाहिक जीवन में कोई परेशानी बनी हुई थी तो वह दूर हो सकती है। धन के लिहाज से सप्ताह अच्छा बना रहेगा। इस सप्ताह आपको एक से अधिक मार्गो से लाभ प्राप्ति के योग रहेंगे।सेहत को लेकर कुछ दिक्क़ते हो सकती है। मंदिर में दान इत्यादि पर खर्च संभव है।  

कर्क लग्नराशि (Cancer):➤  कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 27 जनवरी से 02 फरवरी तक:- ॐ इस सप्ताह कर्क राशि वालों को सेहत से जुडी कुछ समस्याएं परेशान कर सकती है। इस सप्ताह आपका धन व्यर्थ के कार्यो पर व्यय हो सकता है। यात्राओं की अधिकता के चलते परेशान हो  सकते है। इस सप्ताह आपके वैवाहिक जीवन में कुछ उतार चढ़ाव देखने को मिल सकते है। व्यापारी वर्ग के जातको को किसी प्रकार की हानि होने का डर सता सकता है। साझेदारी में किये जा रहे कार्यो में सतर्कता रखे। नौकरी पेशा वर्ग को इस सप्ताह अच्छे लाभ मिलने की सम्भावना रहेगी। अधिकारी वर्ग आपके कार्यो से प्रसन्न रहेंगे।     

सिंह लग्नराशि (Leo): ➤कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 27 जनवरी से 02 फरवरी तक:- ॐ इस सप्ताह सिंह राशि वालों का वैवाहिक जीवन उच्च कोटि का बना रहेगा। व्यापार को लेकर इस सप्ताह आपको कुछ अच्छे प्रस्ताव मिल सकते है। इस सप्ताह आपकी यात्राओं में अधिकता बनी रह सकती है। इन यात्राओं से आपको लाभ की प्राप्ति होगी। छात्र वर्ग को मिल रही अड़चने इस सप्ताह दूर हो सकती है। सेहत का ध्यान रखे शारीरिक थकावट के कारण परेशान हो सकते है। नौकरी कर रहे जातको के लिए सप्ताह सकारात्मक परिणाम देने वाला रहेगा। इस सप्ताह आपकी धर्म कर्म में रूचि अधिक बनी रह सकती है। 
 
कन्या लग्नराशि (Virgo):➤ कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 27 जनवरी से 02 फरवरी तक:- ॐ इस सप्ताह कन्या राशि वालों का कुटुंबजनों के साथ प्रेम भाव बढ़ सकता है। भाइयों का सहयोग प्राप्त होगा। इस सप्ताह रुका हुआ धन मिलने से आर्थिक स्थिति में बढ़ोत्तरी हो सकती है।नौकरी वर्ग के लोगों को थोड़ा उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। विलासिता की चीजों से सम्बंधित व्यापार में आपको इस सप्ताह अच्छा मुनाफा मिल सकता है। सप्ताह के मध्य में अचानक लाभ की स्थिति बनेगी तथा आपकी मेहनत का पूर्ण फल आपको प्राप्त होगा। सप्ताह का अंतिम भाग सेहत से सम्बंधित दिक्क़ते दे सकता है।  

तुला लग्नराशि (Libra):➤ कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 27 जनवरी से 02 फरवरी तक:- ॐ इस सप्ताह तुला राशि वालों को धन लाभ की प्राप्ति अच्छी मात्रा में मिल सकती है। कार्यक्षेत्र से जुडी दिक्क़ते इस सप्ताह दूर हो सकती है। नौकरी पेशा वर्ग को इस सप्ताह कुछ अच्छे प्रस्ताव मिल सकते है। कार्यो को लेकर भाग दौड़ अधिक हो सकती है।संतान सुख की प्राप्ति होगी। छात्र वर्ग को इस सप्ताह प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलने की सम्भावना रहेगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखे शारीरिक दर्द की शिकायत हो सकती है। पारिवारिक जीवन अच्छा बना रहेगा। जीवनसाथी के साथ सुखद समय व्यतीत कर सकते है।   

वृश्चिक लग्नराशि (Scorpio):➤ कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 27 जनवरी से 02 फरवरी तक:- ॐ इस सप्ताह वृश्चिक राशि वालों को अचानक धन प्राप्त होने से इनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। इस सप्ताह आपकी सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी।कार्यक्षेत्र में स्थितियां पहले से बेहतर होती नज़र आएगी। मकान तथा वाहन खरीदने के योग बन सकते है तथा भवन को सजाने तथा उसकी मरम्मत हेतु कुछ खरीदारी कर सकते है। वैवाहिक जीवन अच्छा बना रहेगा। स्वास्थ्य में तकलीफ उभर सकती है सचेत रहे। विशेष कर सिरदर्द तथा बदनदर्द को लेकर। माता से लाभ तथा सुख की प्राप्ति मिल सकती है।

धनु लग्नराशि (Sagittarius):➤ कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 27 जनवरी से 02 फरवरी तक:- ॐ इस सप्ताह धनु राशि के जातक एव जातिकाए अपने सभी कार्य पूर्ण मन तथा जोश के साथ करेंगे जिसके चलते आपको अच्छा लाभ तथा सम्मान की प्राप्ति हो सकती है। नौकरी वर्ग तथा व्यापारी वर्ग के जातको को अपने कार्यक्षेत्र में सभी कार्यो में सफलता प्राप्त होगी। वैवाहिक जीवन में चल रही समस्याओं का समाधान इस सप्ताह प्राप्त हो सकता है। इस राशि से सम्बंधित कुछ जातको के प्रेम सम्बन्ध विवाह में तब्दील हो सकते है।अचानक धन लाभ की स्तिथियां बन सकती है। छात्र वर्ग के लिए सप्ताह कुछ विशेष लाभ देने वाला रहेगा।

मकर लग्नराशि (Capricorn):➤ कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 27 जनवरी से 02 फरवरी तक:- ॐ इस सप्ताह मकर राशि वालों की आर्थिक स्तिथि अच्छी बनी रहेगी। इस सप्ताह आपके पराक्रम तथा जोश में वृद्धि होगी। नौकरी कर रहे जातको को इस सप्ताह अच्छे लाभ तथा प्रमोशन की प्राप्ति हो सकती है।जॉब्स से सम्बंधित दिए गए इंटरव्यू में सकारात्मक परिणाम मिल सकता है।  इस सप्ताह कोई मानसिक उलझन आपको परेशान कर सकती है।  जीवनसाथी से मनमुटाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। इस सप्ताह कार्यो को लेकर किसी प्रकार के निर्णय में जल्दबाज़ी करने से बचे। स्वास्थ्य को लेकर कोई तकलीफ बनी रह सकती है

कुंभ लग्नराशि (Aquarius):➤ कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 27 जनवरी से 02 फरवरी तक:- ॐ इस सप्ताह कुंभ राशि वालों को अच्छे तथा शुभ समाचार प्राप्त हो सकते है। धन तथा कामकाज को लेकर चल रही परेशानियों में इस सप्ताह राहत प्राप्त होगी। इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। जीवनसाथी के साथ सम्बन्ध मधुर रहेंगे तथा उनकी सेहत भी अच्छी रहेगी। छात्र वर्ग को मेहनत अनुसार परिणाम प्राप्त होंगे। पारिवारिक सदस्यों के साथ आपके संबंध अच्छे होंगे। भाई बहनो का सहयोग प्राप्त होगा। किसी भी प्रकार के नकारात्मक विचारो से दूर रहे।माता से स्नहे प्राप्त हो सकता है। यात्रा के योग बन सकते है।       

मीन लग्नराशि (Pisces):➤ कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 27 जनवरी से 02 फरवरी तक:- ॐ इस सप्ताह मीन राशि वालों को अपने अटके हुए कार्यो को गति मिलेगी।सप्ताह आपके सुखो तथा धन में बढ़ोत्तरी बाला रह सकता है। नौकरी तथा व्यवसाय में स्तिथि सामान्य रह सकती है अगर किसी प्रकार के बदलाव के इक्छुक है तो अभी टाल दे। सप्ताह के मध्य भाग में धनप्राप्ति के योग बन सकते है। भाइयो का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा।पारिवारिक मामलों में सोच विचार कर निर्णय लेने की सलाह दी जाती है। जीवनसाथी द्वारा आपको लाभ प्राप्त होने की सम्भावना रहेगी। सेहत का ध्यान रखे। व्यर्थ के वाद विवाद से अपने आप को दूर रखे।
 

कलाशान्ति ज्योतिष
Call: - +91-6261231618
http://www.kalashantijyotish.com

NEXT STORY

कैसे एक खतरनाक गैंगस्टर बन गया मैराथन रनर?


डिजिटल डेस्क, मुंबई। राहुल अपने शुरुआती जीवन में अवैध हथियारों और गोला बारूद के कामों में संलिप्त थे। इसके अलावा वह एक संगठित अपराध दल में भी शामिल थे। लोगों को नशामुक्ति का संदेश देने के लिए राहुलने टाटा मुंबई मैराथन में पूरे 42 किलोमीटर पूरे किए हैं। वह रास्ते में कई बार रुके भी और फिर उठ खड़े हुए और दौड़ने लगे। इस दौरान वह लोगों को यह संदेश देते रहे कि आप भी उनकी तरह को प्रेरित करते रहें।